त्योहारों के साथ हुई नवंबर महीने की शुरुआत कोरोना संक्रमण के लिहाज से अच्छी नहीं रही। नवंबर के बीते दस दिनों में जिले में कोरोना से संक्रमित 73 मरीज मिले हैं, जबकि बीते अक्टूबर माह की बात करें तो उस महीने के पहले दस दिनों में स्वास्थ्य विभाग ने 62 संक्रमित मरीजों की ही पहचान की थी। बीते 24 घंटे में स्वास्थ्य विभाग ने जिले में 12 मरीजों में कोरोना संक्रमित की पुष्टि की है।

 दिवाली के बाद भाई दूज और फिर छठ मनाने के लिए लोगों द्वारा संक्रमण से बचाव के लिए अपनाए जाने वाले नियमों के पालन में बरती गई लापरवाही का यह नतीजा है, कि इस महीने के पहले दस दिनों में पिछले महीने के मुकाबले ज्यादा संक्रमित मिले हैं। राहत इस बात की रही कि पिछले पूरे महीने में और नवंबर के अभी तक बीते दिनों में कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

कम जांच के बावजूद ज्यादा मामलेनवंबर के महीने में पहले दस दिनों में अक्टूबर के मुकाबले कम जांच होने के बावजूद ज्यादा मामले सामने आना चिंता की बात है। स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार, अक्टूबर के शुरू के दस दिन में कोरोना जांच के लिए 31275 नमूने एकत्रित किए गए थे, जिनमें से 62 में कोरोना की पुष्टि हुई थी। बाकी नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

 वहीं, नवंबर की बात करें तो बीते दस दिनों में कोरोना जांच के लिए 29760 नमूने ही एकत्रित किए गए, जिनमें से 73 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बाकी नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 181499 हो गई।