जयपुर. प्रदेश में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. राजधानी जयपुर (Jaipur) में करोना वायरस मरीजों की संख्या 100 तक पहुंच गई है. अब जयपुर में परकोटा क्षेत्र के अलावा चिन्हित अन्य स्थानों पर भी कर्फ्यू (Curfew) लागू कर दिया गया है. पुलिस का अनुसार परकोटा क्षेत्र के अलावा भट्टा बस्ती की नूरानी मस्जिद के आसपास के एक किलोमीटर क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया है. इसके अलावा घाटगेट की अमृतपुरी कॉलोनी और एमडी रोड स्थित मर्दाना गली में भी कर्फ्यू लगा दिया गया है.

परकोटा क्षेत्र में फ्लैग मार्च
जयपुर पुलिस की ओर से लॉकडाउन की सख्ती से पालना करवाई जा रही है. पूरे परकोटा क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया है. प्रशासन से समन्वय स्थापित कर प्रभावित क्षेत्र में आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है. पेट्रोलिंग बाइकर्स द्वारा लोगों से घरों में रहने की अपील के साथ-साथ लॉकडाउन का पालन करने के लिए जागरुक किया जा रहा है. सोमवार को परकोटा क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया गया.

लॉकडाउन का उल्लघंन करने पर 5912 वाहन जब्त


सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. कोरोना के संबंध में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जयपुर पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने अब तक कुल 5912 वाहन जब्त किए हैं. इसके साथ ही धारा 144 का उल्लंघन करने पर सोमवार को भी 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. धारा-144 का उल्लंघन करने अब तक 72 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई
कालाबाजारी के खिलाफ भी जयपुर पुलिस की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है. लॉकडाउन के दौरान डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005, राजस्थान एपिडेमिक एक्ट 1957 में कालाबाजारी और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों से अलग दुकानें खोले के मामले में अब तक 10 मामले दर्ज कर 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.