चूरू. राजस्‍थान के चूरू जिले के सरदारशहर में एक साथ 7 कोरोना (Corona) पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि ये सभी लोग तबलीगी जमात के हैं और दिल्ली में हुए धार्मिक आयोजन मरकज (Markaz) में शामिल हुए थे. सात लोगों के एक साथ पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन तुरंत हरकत में आया और पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. अगले आदेश तक सब्जी, दूध, किराना और अन्य दुकानें भी बंद रहेंगी. सिर्फ मेडिकल स्टोर खोलने की इजाजत दी गई है. बताया जा रहा है कि कुल 17 तबलीकी जमात के लोग थे जिनमें से दस को क्वारेंटाइन किया गया है.

बीकानेर भेजे जा रहे पीड़ित
अब सभी पीड़ितों को बीकानेर भेजने की तैयारी है. प्रशासन के अनुसार एक साथ सात मरीजों के मिलने के बाद शहर में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. अब ये पता किया जा रहा है कि ये किन अन्य लोगों के संपर्क में आए थे और कहां- कहां गए थे. इसके बाद अन्य लोगों की भी पहचान कर उनकी भी जांच की जाएगी और क्वारेंटाइन किया जाएगा.

राजस्‍थान में पॉजिटिव मामलों की संख्या हुई 129
वहीं राजस्‍थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. बुधवार को प्रदेश में 9 और कोरोना पीड़ितों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें से एक-एक जोधपुर और झुंझुनू और 7 मरीज रामगंज से हैं. राजस्‍थान में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 129 पहुंच गई है.

जोधपुर से भी तबलीगी जमात के पांच लोग अस्पताल में भर्ती
वहीं बुधवार को जोधपुर में तबलीगी जमात के पांच लोग जो दिल्‍ली में आयोजित मरकज में शामिल हुए थे, मिलने के बाद हड़कंप मच गया. प्रशासन ने पांचों की तलाश कर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया है. जानकारी के अनुसार शहर के प्रताप नगर क्षेत्र में 3 और बोरानाड़ा व बासनी क्षेत्र से 1-1 व्यक्ति मिला. इनमें से 4 लोगों को खांसी-जुकाम-बुखार हो रखा था. उसके बाद पुलिस ने एहतियात बरतते हुए एम्बुलेंस बुलाकर पांचों को एमडीएम अस्पताल पहुंचाया. शहर में मंगलवार से जारी तलाशी अभियान के दौरान पुलिस को अलग-अलग स्थानों पर बने कुछ धर्मस्थलों पर कई लोग ऐसे मिले जो बाहर से यहां आए हुए हैं. इन सभी को पुलिस ने पाबंद कर उसी स्थान पर क्वारेंटाइन कर दिया है.