जयपुर. प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित एक महिला की शुक्रवार को बीकानेर (Bikaner) में मौत हो गई. कोरोना से बीकानेर में यह पहली मौत है. महिला की मौत (Death) के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. महिला की मौत के बाद एसपी मेडिकल कॉलेज और पीबीएम अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. देर रात को ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी महिला के मोहल्ले में पहुंचे और उसके परिवार तथा 25 रिश्तेदारों को पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया।. वहीं शुक्रवार रात के प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 179 तक पहुंच गई.

प्रदेश के 17 जिलों में पहुंचा कोरोना
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 179 हो गई है. शुक्रवार को एक ही दिन में 46 नए पॉजिटिव केस आये सामने आए हैं. इनमें 37 केस राजस्थान के और 9 केस ईरान से एयरलिफ्ट कर जैसलमेर और जोधपुर लाए भारतीयों के हैं. राजस्थान में कोरोना अब 17 जिलों में पहुंच चुका है.

सबसे ज्यादा केस जयपुर में


प्रदेश में अब जयपुर में 55, भीलवाड़ा में 26, टोंक में 16, जोधपुर में 10, झुंझुनूं में 9, चूरू में 8, अजमेर और अलवर में 5-5, उदयपुर में 4, डूंगरपुर और भरतपुर में 3-3, बीकानेर और प्रतापगढ़ में 2-2, धौलपुर, सीकर, दौसा और पाली में 1-1 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं. इनमें से 152 राजस्थान के और 27 ईरान से लाए गए केस शामिल हैं. प्रदेश में पाए गए 152 पॉजिटिव मरीजों में से 21 की रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी है. 21 मरीजों के पूरी तरह से ठीक होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है.

कई शहरों में लगा है कर्फ्यू
कोरोना के फैलते संक्रमण को रोकेने के लिए राजधानी जयपुर के वॉल सिटी एरिया के सात थाना इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है. यह पूरा इलाका सील है. वहीं चूरू जिला मुख्यालय और इसके सरदाशहर कस्बे, टोंक जिला मुख्यालय और इसका टोडारायसिंह कस्बे में भी कर्फ्यू लगा हुआ है. भीलवाड़ा शहर में महा-कर्फ्यू लगा हुआ है. इनके अलावा कई प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है.