जयपुर. पैरोल (Parole) मिलने के बाद से जयपुर (Jaipur) फरार कुख्यात बदमाश और आदतन हत्या का आरोपी 6 माह बाद दिल्ली (Delhi) से पकड़ा गया. लाल कोठी थाना पुलिस और दिल्ली क्राइम टीम की संयुक्त कार्रवाई के बाद यह गिरफ्तारी (Arresting) हुई है.

कुख्यात अपराधी पेशे से डॉक्टर रहा है
जयपुर केंद्रीय कारागार से छह महीने की पैरोल पर छूटने के बाद से फरार कुख्यात अपराधी डॉक्टर देवेंद्र शर्मा उर्फ मुकेश खंडेलवाल को कल दिल्ली क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया. आरोपी देवेंद्र शर्मा के खिलाफ उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली सहित कई राज्यों में 50 से अधिक आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. जिसमें किडनी ट्रांसप्लांट, हत्या, हत्या के प्रयास आदि अपराध शामिल हैं.

दोहरी हत्या में आजीवन कारावास की सजा मिली है
जेल से मिली जानकारी के अनुसार, यह अपराधी पैरोल पर बाहर गया था, उसके बाद नहीं लौटा. इसके खिलाफ लालकोठी थाने में पैरोल से भागने का मुकदमा भी दर्ज कराया गया था. इसके खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है, जिसकी वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. सजायाफ्ता देवेंद्र को आज लाल कोठी थाना पुलिस दिल्ली से जयपुर लाई और जयपुर में कोरोना टेस्ट के बाद उसे जेल भेज दिया गया. पुलिस के अनुसार यह अपराधी जयपुर में टैक्सी चालक दो भाइयों की हत्या मामले में सजायाफ्ता है. यह आदतन अपराधी है और खुले में इसका बाहर रहना समाज के लिए घातक हो सकता है. यह अपराधी हर प्रकार के अपराध में पूरी तरीके से एक्टिव है. यह आश्चर्यजनक है कि पढ़ा-लिखा होने के बावजूद देवेंद्र शर्मा को कई संगीन वारदात में शामिल होने और उन्हें पूरा करने का शौक रहा है.