फेरे के समय दुल्हन ने शादी से किया इनकार, घंटों चली पंचायत, फिर क्या हुआ

मथुरा में मांट राजा के जाटव मोहल्ला में उस वक्त अजीबोगरीब हालात पैदा हो गए, जब फेरों से पहले दुल्हन ने दूल्हा बन कर बैठे युवक के साथ फेरे लेने से इनकार कर दिया। 

मांट राजा की इस युवती की शादी गुरुवार को सम्पन्न होनी थी। तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार गुरुवार की देर शाम मथुरा से बारात पहुंची। बारात का गर्म जोशी से स्वागत किया गया। वर व कन्या पक्ष शादी कार्यक्रम का आनंद ले रहे थे। कन्या पक्ष के लोगों ने बारातियों की खातिरदारी की। देर रात वर माला कार्यक्रम भी संपन्न हो गया। दावत खाने के बाद ज्यादातर बाराती भी वापस लौट लिए। रात में दहेज में दिया गया सामान भी मथुरा पहुंच गया। लोकाचार के बाद शुक्रवार तड़के फेरे तय थे। दोनों पक्ष फेरों की तैयारियों में व्यस्त थे। इसी दौरान वधू ने अचानक फेरे लेने से इंकार कर दिया। दुल्हन का फरमान सुन सभी सन्न रह गए। युवती का कहना था कि शादी से पहले उसे युवक का फोटो तक नहीं दिखाया गया। उसने साफ कह दिया कि उसे ब्याहने आया युवक उसके योग्य नहीं है। घंटों मान मनोव्वल चलता रहा लेकिन पर युवती टस से मस नहीं हुई। 

वहीं युवती के शादी से मना करने के बाद वर पक्ष द्वारा तयशुदा जेवर न लाने की भी बात चलती रही। शुक्रवार को पूरे दिन पंचायतों का दौर चला लेकिन युवती उस युवक से शादी करने को तैयार नहीं हुई।

दूसरी युवती से हुई शादी
तय शादी में दुल्हन के तैयार न होने पर जाटव मोहल्ले की ही एक युवती से युवक की शादी कराना तय किया गया। युवक की शादी मांट राजा के ही जाटव मोहल्ला की ही दूसरी युवती से करा दी गयी। पूरा घटनाक्रम चर्चा का विषय बना रहा।