हरियाणा |  के करनाल में एक पटाखा फैक्टरी में धमाका हो गया। हादसे में मेरठ निवासी एक कर्मी गंभीर रूप से झुलस गया है। उसे कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि फैक्टरी में 25 कर्मचारी काम कर रहे थे।

हरियाणा के करनाल में मेरठ रोड पर नगला चौक के समीप सचदेवा फायर वर्क्स पटाखा फैक्टरी में सोमवार सुबह धमाका हो गया। जिसमें एक 23 वर्षीय कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गया। हादसा उस समय हुआ जब फैक्टरी में बारूद और कैमिकल का मिश्रण किया जा रहा था। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पैकिंग यूनिट की छत पूरी तरह ध्वस्त हो गई। धमाके की आवाज सुनकर अन्य कर्मचारी भी फैक्टरी से बाहर निकल गए। धमाके से कमरे का शेड पूरी तरह टूट गया। सूचना पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

घायल कर्मचारी को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी है। मौके पर पहुंचकर फॉरेंसिक टीम ने भी जांच की। सोमवार सुबह 9 बजे फैक्टरी में कर्मचारी शाहरुख निवासी मेरठ एक कमरे में बैठकर फुलझड़ी बना रहा था। उस कमरे में बारूद ही बारूद पड़ा था। सुबह 9:20 पर फैक्टरी में जोरदार विस्फोट हो गया। बारूद में विस्फोट के बाद फैक्टरी की मिक्सिंग और पैकिंग यूनिट संख्या सात में आग लग गई जिससे शाहरुख आग में झुलस गया। धमाके के बाद वहां काम कर रहे करीब दो दर्जन कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी। 

पुलिस व फॉरेंसिक टीम ने विस्फोट की जांच शुरू कर दी है। पटाखा फैक्टरी में विस्फोट से सहमे सभी कर्मचारी फैक्टरी से भाग गए। बताया जा रहा है कि जिस समय हादसा हुआ फैक्टरी में करीब 25 कर्मचारी काम कर रहे थे। मंगलौरा चौकी प्रभारी सतपाल का कहना है कि अभी तक फैक्टरी संचालक का पता नहीं चला है कि वह कौन है और कहां रहता है। देर शाम तक पुलिस उसका पता नहीं लगा पाई।