'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से लोगों के दिल में जगह बनाने वाले मोहसिन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं। इस शो में कार्तिक गोयनका का किरदार निभाने वाले मोहसिन आज अपने के असल के नाम विपरित अपने रील लाइफ नाम से ज्यादा जाने जाते हैं। शो में उनका किरदार लोगों को काफी पसंद आया था।  मोहसिन खान का जन्म 26 अक्टूबर 1991 को गुजरात के नडियाद में एक गुजराती मुसलमान परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम अब्दुल वाहिद खान और माता का नाम महजबीन खान है। एक्टर का एक भाई और एक बहन हैं।

मोहसिन खान की शुरुआती पढ़ाई चिल्ड्रेन्स अकैडमी मुंबई से हुई। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई मिठीबाई कॉलेज, मुंबई से की। एक्टर ने बैचलर्स ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में डिग्री पूरी की है। टीवी सीरियल के अलावा मोहसिन कई विज्ञापनों का हिस्सा भी रह चुके हैं। वे कई टीवी कमर्शियल्स में नजर चुके हैं।

शुरू से ही अभिनय में रुचि रखने वाले मोहसिन ने अपने कॉलेज टाइम से ही विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था। एक्टर ने पहली बार 18 साल की उम्र में अपना पहला टीवी एड शूट किया था। इस दौरान मोहसिन ने सीएट टायर्स का ऐड एक किया था , जिसके लिए उन्हें 10 हजार रुपये दिए गए थे।

इसके बाद उन्होंने साल 2014 में अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की। अभिनेता को पहली बार टीवी शो लव बाय चांस में देखा गया था। इस शो में वह जिग्नेश के किरदार में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने कलर्स चैनल के सीरियल 'मेरी आशिकी अब तुमसे ही' में काम किया था।इसके बाद वह स्टार प्लस के धारावाहिक निशा और उसके कजन्स में दिखाई दिए। इस शो में उन्होंने रितेश की भूमिका निभाई। इसके बाद वहप्यार तूने क्या कियाके सीजन 1 और टू, ड्रीम गर्ल में बतौर कलाकर नजर आए। इसके अलावा मोहसिन लिम्का, सफारी, अपोलो हॉस्पिटल, माईक्रोमेक्स समेत विभिन्न विज्ञापनों में भी काम कर चुके हैं।

इसके बाद साल 2016 में वह मशहूर धारावाहिकये रिश्ता क्या कहलाता हैका हिस्सा बनें। यह शो उनकी के लिए काफी हिट साबित हुआ। इस शो ने उन्हें टीवी जगत में एक नई पहचान दिलाई। मोहसिन खान का किरदारकार्तिक गोयनकालोगों को काफी पसंद आता है। यह सीरियल साल 2009 में शुरू किया गया था। शुरुआत में शो पहले हिस्से में बतौर मुख्य कलाकार हिना खान और करन मेहरा नजर आए थे।

बहुत ही कम लोग जानते हैं कि मोहसिन खान ने अभिनय से पहले बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया है। उन्होंने 2014 मेंकोयलांचलकी शूटिंग के दौरान असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया था। साल 2017 में मोहसिन खानईस्टर्न आईके ’50 सबसे सेक्सी एशियाई पुरुषोंकी लिस्ट में 17वें स्थान पर थे। इसके अलावा साल 2018 में उन्हेंसबसे सेक्सी एशियाई पुरुषोंकी लिस्ट में छठे स्थान पर रखा गया था। साथ ही उन्हेंबिज एशियाकी टीवी व्यक्तित्व की लिस्ट में पांचवें स्थान पर रखा गया था।