जबलपुर|मेडिकल विश्वविद्यालय जबलपुर द्वारा बीएससी नर्सिंग की परीक्षा को लेकर फिर से तारीख दी गई है। अब फर्स्ट, सेकंड और थर्ड ईयर के ऑफलाइन परीक्षा फार्म भरने की तारीख बढ़ा दी गई है। छात्र 19 सितंबर 2021 तक फॉर्म जमा कर सकेंगे। लेट फीस के साथ 20 सितंबर 2021 तक परीक्षा फार्म कॉलेज में जमा कर सकते हैं। पहले 10 सितंबर तक फॉर्म भरने की अंतिम तारीख थी।
दो साल से सिर्फ तारीख मिल रही
छात्र रवि परमार ने बताया कि विश्वविद्यालय ऐसे आदेश दो सालों से जारी कर रहा है, लेकिन परीक्षा नहीं करवा रहा। 3 साल पहले एडमिशन लिया था, लेकिन आज भी फर्स्ट ईयर में ही हैं। कई बार मंत्री से मिल चुके हैं, लेकिन फायदा नहीं हुआ। हर बार आश्वासन ही मिलता है। प्रदर्शन करने वाले छात्रों को परेशान भी किया जाता है। अब फिर से तारीख बढ़ा दी गई है।
यह मांगें हैं
कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए 2019-20 के फर्स्ट, सेकंड और थर्ड ईयर के छात्रों को आंतरिक मूल्याकंन के हिसाब से मार्क्स दिए जाएं।
यदि जनरल प्रमोशन नहीं दे सकते, तो परीक्षाएं ऑनलाइन या ओपन बुक के माध्यम से ली जाएं।
तीसरा और अहम मुद्दा हमारे सेशन को सही करने के लिए परीक्षाएं हर 6 महीने में करवाई जाएं। तब तक जब तक सेशन सही नहीं हो जाता और 4 साल की डिग्री 4 साल में नहीं मिल जाती, तब तक परीक्षाएं हर 6 महीने में करवाई जाएं।
आगामी कक्षा मे प्रोन्नत करने पर, ऑनलाइन परीक्षा करवाने के बाद हमारे रिजल्ट तुरंत जारी किए जाएं।
चार साल के कोर्स की डिग्री चार साल में ही पूरी की जाए।
कोर्स पूर्ण होने के बाद हमें डिग्री तुरंत दी जाए।