मेरठ । विदेश से मेरठ आने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सोमवार को 66 नए यात्रियों की सूची मिलने के बाद प्रशासन की सर्विलांस सेल जांच पड़ताल में जुट गई। विदेश से आने वाले यात्रियों की कुल संख्या 1714 तक पहुंच गई है। 1026 यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच की गई है, जिसमें सिर्फ एक में संक्रमण मिला है। मेरठ में ओमिक्रोन को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। विदेश से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

दो यात्री पाजिटिव

वहीं दूसरी ओर मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि दो यात्री पाजिटिव मिल चुके हैं, लेकिन उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट नहीं आई है। उधर, मेरठ समेत तीन जिलों में एक-एक ओमिक्रोन के मरीज मिलने की सूचना से स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई, लेकिन रात साढ़े नौ बजे मंडलीय सर्विलांस अधिकारी ने इसका खंडन कर दिया।

बंद कैंपसों में जांच

प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिले में टारगेटेड सैंपलिंग की जा रही है। सोमवार को बंद कांपलेक्सों में 36 स्थानों पर सैंपलिंग की गई। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि हर पाजिटिव मरीज का सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा। ओमिक्रोन से निपटने के लिए मास्क पहनने और हाथ धोने की सबसे ज्यादा जरूरत है।