बैकुंठपुर | थाना क्षेत्र के लक्ष्मीगंज बाजार में शराब की टोह लेने गए पुलिस के चौकीदारोंं पर एक आर्केस्ट्रा संचालक ने हमला कर दिया। इस हमले मेंं दो चौकीदार घायल हो गए। इस घटना को लेकर घायल चौकीदार के बयान पर आर्केस्ट्रा संचालक सहित दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। दूसरे पक्ष ने भी इस घटना को लेकर तीन चौकीदारों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बताया जाता है कि हेमू छपरा गांव निवासी चौकीदार विजय राय को लक्ष्मीगंज बाजार मेंं आर्केस्ट्रा संचालक मनीर आलम के यहां शराब का धंधा करने की सूचना मिली। इस सूचना पर चौकीदार विजय राय दो और चौकीदारोंं के साथ शराब की टोह  लेने आर्केस्ट्रा संचालक के घर पर पहुंचकर जांच पड़ताल करने लगे। इसी दौरान आर्केस्ट्रा संचालक ने चौकीदार विजय राय तथा चौकीदार शैलेंद्र राय पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इस घटना को लेकर चौकीदार विजय राय ने आर्केस्ट्रा संचालक मनीर आलम सहित दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

वहीं, इस घटना को लेकर आर्केस्ट्रा संचालक की मनीर आलम की पत्नी ने घर में घुस कर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए चौकीदार विजय राय, शैलेंद्र राय तथा  रविंद्र राय के खिलाफ मामला दर्ज कराया  है। इस संबंध मेंं पूछे जाने पर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनोंं पक्ष के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

मालूम हो कि पुलिस पर हमले की खबर पिछले एक महीने में कई जिलों से आई है। कभी शराब तस्कर तो कभी बालू माफिया ने पुलिस को शिकार बनाया। गया, छपरा और औरंगाबाद के साथ राजधानी पटना में भी इस तरह की घटनाएं हुई हैं। पुलिस के लाख प्रयास के बाद भी शराब की तस्करी नहीं रुक रही है। लोगों ने अब तक शराब का सेवन करना नहीं छोड़ा है। यही कारण है कि रोजाना बिहार के विभिन् जिलों से शराब पीने के दर्जनों लोग जेल जा रहे हैं।