टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले ही मैच में मिली हार के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान नहीं रह गई है। अब भारत को सेमीफाइल तक पहुंचने के लिए हर लीग मैच में जीत दर्ज करना होगा साथ ही दूसरी टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा। टीम इंडिया को अपना दूसरा लीग मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है और ये मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई में ही खेला जाएगा। न्यूजीलैंड पर जीत दर्ज करना भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होगा। वहीं न्यूजीलैंड को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से खेलना है। इस मुकाबले में भारतीय फैंस तो यही चाहेंगे कि न्यूजीलैंड को हार मिले क्योंकि इससे टीम इंडिया का भला हो सकता है। 

अब पाकिस्तान अगर न्यूजीलैंड को हरा दे तो भारत को इससे कैसे फायदा होगा इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बताया। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो इससे भारत को फायदा हो सकता है, लेकिन इसके उलट अगर न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती है तो इससे यह तीन तरफ टाई हो जाएगा। इसके बाद नेट रन रेट की कहानी तब शुरू होगी जब भारत की टीम न्यूजीलैंड को हरा देगी और इस बात की दुआ करेगी कि तीनों टीमें अपनी बाकी सभी मैच जीत लेगी। अगर पाकिस्तान न्यूजीलैंड को हरा देता है तो अफगानिस्तान की टीम बीच में रह जाएगी और क्वालीफायर के जरिए सुपर 12 में पहुंची स्काटलैंड और नामिबिया की टीम ज्यादा प्रभाव नहीं डाल पाएगी। इसके बाद पाकिस्तान के जरिए सेमीफाइनल में जगह बनाइए और आनंद उठाइए। 

आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के मैच के बारे में कहा कि ये मुकाबला अलग तरीके का होगा जिसमें पाकिस्तान की टीम बदले के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दरअसल न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा वनडे मुकाबले से ठीक पहले रद कर दिया था और इससे पाकिस्तान ठगा सा रह गया था। न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए ऐसा कदम उठाया था। अब पाकिस्तान की टीम उससे इस बात का बदला जरूर लेना चाहेगी। भारत को हराने के बाद पाकिस्तान शानदार लय में है और ये टीम खुद को साबित करने की कोशिश करेगी। ये टीम काफी मजबूत दिख रही है। टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाज शानदार लय में हैं साथ ही दुबई की कंडीशन में मो. हफीज और शोएब मलिक भी खतरनाक साबित हो सकते हैं।