चरखी दादरी. हरियाणा के चरखी दादरी में सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने चंपापुरी इलाके में छापेमारी (Raid) कर अवैध मिठाई फैक्ट्री (Illegal Sweet Factory) का भंडाफोड़ किया. बिना लाइसेंस व अन्य दस्तावेजों के इस फैक्ट्री में मिठाई बनाई जा रही थी. टीम ने स्वास्थ्य व खुफिया विभाग के साथ मिलकर मौके से 20 क्विंटल मिठाई व अन्य सामान जब्त किया.

सीएम फ्लाइंग की छापेमारी से शहर में हड़कंप मच गया. कार्रवाई के डर से कई दुकानदारों ने अपनी मिठाई की दुकानें बंद कर दीं. त्यौहारी सीजन को देखते हुए सीएम फ्लाइंग ने गुप्त सूचना के आधार पर स्वास्थ्य व खुफिया विभाग के साथ मिलकर कई जगहों पर छापेमारी की. टीम ने शहर के रोहतक रोड स्थित चंपापुरी में चल रही अवैध मिठाई फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. फैक्ट्री में बिना किसी मार्का के अवैध रूप से पेड़े की मिठाई बनाई जा रही थी. टीम ने मौके से कच्चा माल और करीब 20 क्विंटल तैयार मिठाई एवं अन्य सामान जब्त किये.

जांच के लिए सैंपल लिये

सीएम फ्लाइंग के सदस्य एएसआई नरेंद्र सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई. फैक्ट्री में अवैध रूप से मिठाई बनाई जा रही थी. इसके अलावा टीम ने शहर में एक दुकान में छापेमारी कर करीब डेढ क्विंटल पॉलिथीन बरामद की. फूड सेफ्टी अधिकारी भंवर सिंह ने बताया कि बिना लाइसेंस के ही मिठाई की फैक्ट्री चलाई जा रही थी. जब्त मिठाई के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.