फतेहपुर. उत्तर प्रदेश के फतेहपुर (Fatehpur) जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में दबंगों ने एक युवक को पहले घर से घसीटकर बेरहमी से मारा-पीटा. उसके बाद केरोसिन तेल डालकर उसे जिन्दा जलाकर मौत के घाट उतार दिया. इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

फ़तेहपुर के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव में अमित ट्रैक्टर लेकर अपने घर जा रहा था, तभी रास्ते में ईंट बनाने के सांचे में ट्रैक्टर चढ़ गया, जिससे ईंट बनाने का सांचा टूट गया. सांचा टूट जाने के बाद अमित घर चला आया. इसके बाद पड़ोस के रहने वाले दबंग घर में घुस और अमित को मारते-पीटते हुए घर से बाहर घसीट लाए. आरोप है कि यहां उस पर केरोसिन तेल डालकर जिन्दा जला दिया गया. इसमें अमित गंभीर रूप से झुलस गया. परिजनों ने उसे आनन-फानन में शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.


ईंट के सांचे पर चढ़ा था ट्रैक्टर
ट्रैक्टर चालक अमित की मौत के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई. परिजनों ने बताया कि अमित ट्रैक्टर लेकर घर आ रहा था, तभी रास्ते में पड़ा ईंट के सांचे पर ट्रैक्टर चढ़ गया, जिसके बाद गांव के दबंगों ने उसके साथ मारपीट की और केरोसिन तेल डालकर जिंदा जला दिया. उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

मुख्‍य आरोपी गिरफ्तार
घटना पर एडिशनल एसपी राजेश कुमार ने बताया कि हुसैनगंज थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव की महिला कुसमा देवी ने थाने में सूचना दिया है कि उनके पड़ोसियों ने अमित को बुरी तरह से मारा-पीटा है और आरोप लगाया है कि उसको आग लगाया है. थाने पर तत्काल मुकदमा दर्ज करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. अन्‍य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.