आजकल जिस तेजी से स्टार्टअप-ईकॉमर्स कंपनियां बढ़ रही हैं उसी तादाद में इनमें निकलने वाले अवसर भी। ऐसे में अगर आप प्रबंधन क्षेत्र में हैं तो आपके पास अच्छे अवसर हैं। 
पिछले कुछ समय में देखा गया है कि देश के टॉप बिजनस स्कूलों को ई-कॉमर्स कंपनियां और स्टार्टअप की ओर से भारी संख्या में प्लेसमेंट ऑफर्स मिल रहे हैं। ये कंपनियां तकनीकी जानकारी रखने वाले ऐसे मैनेजर तलाश रही हैं, जो इन्हें अगले दौर में ले जा सकें। 
बेंगलुरु, कोलकाता और कोझीकोड स्थित आईआईएम और दिल्ली स्थित फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (एफएमएस) के अनुसार पिछले साल के मुकाबले इस प्लेसमेंट सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियों और स्टार्टअप की ओर से ज्यादा जॉब ऑफर्स देखने को मिल रहे हैं। सबसे ज्यादा मांग उन मैनेजमेंट स्टूडेंट्स की है, जिन्होंने इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है। ज्यादातर स्टार्टअप और ई-कॉमर्स कंपनियां हाई ग्रोथ फेज में हैं। उन्हें इसे मेंटेन रखने और बढ़ाने के लिए तकनीकी स्किल रखने वाले अच्छे मैनेजरों की तलाश है। वहीं पिछले साल की तुलना में इस साल ये कंपनियां ज्यादा सैलरी पैकेज भी दे रहीं हैं। 
वहीं स्टार्टअप्स पर निवेशकों का मुनाफा बढ़ाने का दबाव है। ऐसे में उन्हें कारोबार बढ़ाने बेहतर प्रतिभाएं चाहिये इसलिए उन्होंने बिजनस स्कूलों का रुख किया है।