राजकोट । एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा दिया है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 340 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 304 रन  बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। डेविड वॉर्नर ज्यादा नहीं चले उन्होंने 12 गेंदों में दो चौके की सहायता से 15 रन बनाए और मोहम्मद शमी की गेंद पर मनीष पांडे को कैच दे बैठे। फिंच भी अर्ध शतक से चूक गए और 33 रन के स्कोर पर के एल राहुल द्वारा जडेजा की गेंद पर लपक लिए गए। किंतु स्टीव स्मिथ और मार्नस की जोड़ी ने संभलकर खेलते हुए मैच में जान डालने की कोशिश की। इस साझेदारी को जडेजा ने मार्नस को मोहम्मद शमी के हाथों कैच कराकर तोड़ दिया। मार्नस ने 43 गेंदों में चार चौके की सहायता से 40 रन बनाए। कुछ देर बाद स्टीव स्मिथ भी 102 गेंदों में 98 रन बनाकर कुलदीप यादव द्वारा बोल्ड कर दिया गए। इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सके।  हालांकि ऑस्ट्रेलिया 300 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहा और सभी विकेट खोकर 49.1 ओवर में 304 रन ही बना सका। इस प्रकार भारत ने यह मैच 36 रन से जीत लिया। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जडेजा, सैनी, कुलदीप यादव को दो-दो विकेट मिले। बुमराह 1 विकेट लेने में कामयाब रहे।
इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में जीत के लिए 341 रनों का कठिन लक्ष्य दिया । पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन, कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल की शानदार पारियों से भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 340 रन बनाये। पहले मैच की तरह ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इस बार भारत की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच 81 रन की साझेदारी हुई। रोहित के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली उतरे। उनकी धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी हुई। वहीं पांचवें नम्बर पर उतरे केएल राहुल ने 52 गेंदों में 80 रन बनाये।  ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जम्पा ने 50 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट लिए।
रोहित 13.3 ओवर में 44 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 42 रन बनाकर एडम जम्पा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। कोहली ने धवन ने 90 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 96 रन बनाए। चौथे नम्बर पर श्रेयस अय्यर सफल नहीं हुए और 7 रन बनाकर जम्पा के हाथों कैच आउट हो गए।
अय्यर के आउट होने के बाद केएल राहुल पांचवें नम्बर पर उतरे और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। कोहली ने 76 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 78 रन बनाए। कोहली के बाद उतरे मनीष पांडे मात्र 2 ही रन बना पाए और केन रिचर्डसन की गेंद पर अगर के हाथों कैच आउट हो गए। छठा और अंतिम विकेट राहुल का गिरा राहुल ने 52 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों के साथ 80 रन बनाए। वहीं रविंद्र जडेजा (20) और मोहम्मद शमी (1) नाबाद रहे।