चंडीगढ़ | में मार्केट कमेटी ने बुधवार को जो सब्जी- फल के रेट तय किए गए हैं उसके अनुसार मटर के दाम टमाटर से भी कम हो गए हैं। ऐसे में मटर टमाटर से सस्ता हो गया है। कुछ दिन पहले हरी मटर के रेट 100 रुपये से भी ज्यादा थे।

 वेडिंग सीजन में तेजी दिखा रहीं सब्जियों के रेट में कुछ गिरावट आई है। ऐसे में शहरवासियों को राहत मिली है। प्रशासन की मार्केट कमेटी ने बुधवार को जो सब्जी- फल के रेट तय किए गए हैं, उसके अनुसार मटर के दाम टमाटर से भी कम हो गए हैं। ऐसे में मटर टमाटर से सस्ता हो गया है। कुछ दिन पहले हरी मटर के रेट 100 रुपये से भी ज्यादा थे। वहीं, टमाटर के रेट पहले की तरह स्थिर हैं।

टमाटर अभी भी 60-70 रुपये किलो

शहर में आज मटर 40 से 50 रुपये प्रति किलो तय किए गए हैं। वहीं टमाटर अभी भी 60 से 70 रुपये प्रति किलो है। जबकि भिंडी के रेट में 70 से 80 रुपये किलो बढ़े हैं। नींबू के रेट 50 रुपये हैं। मोहाली में टमाटर का रेट 100 रुपये किलो पहुंच गया है। वहीं, फूलगोभी के रेट 30 रुपये तय किए गए हैं। इन दिनों शहर में सब्जियां इतनी महंगी हैं कि लोग सोच समझ कर खरीदारी कर रहे हैं। सब्जियों के साथ फलों के दामों ने भी रफ्तार पकड़ी है। अनार के दाम 150 से 180 रुपये किलो मिल रहा है।