राजस्थान में आज से अगले 5 दिन तक अच्छी बारिश का दौर चलेगा। जयपुर मौसम विभाग ने कोटा, उदयपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग के जिलों में 18 सितम्बर तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए बकायदा ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। विभाग ने इन संभाग के कई जिलों में 4 इंच तक बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

जयपुर मौसम विभाग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने डीप डिप्रेशन सिस्टम धीरे-धीरे आगे बढ़कर मध्य प्रदेश की तरफ आ रहा है। इसका कुछ प्रभाव पूर्वी और दक्षिण राजस्थान के इलाकों में देखने को मिल सकता है। कोटा, उदयपुर, जोधपुर और अजमेर संभाग के कई जिलों में इसके प्रभाव के कारण अच्छी बारिश हो सकती है। बारिश का ये दौर तीन दिन 14 से 18 सितम्बर तक बना रहेगा। खासकर 16, 17 और 18 सितम्बर को तेज बारिश देखने को मिल सकती है।

पिछले 24 घंटे प्रदेश की स्थिति देखे तो चूरू, झुंझुनूं और सीकर में हुई तेज बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया। सीकर के फतेहपुर में घुटनों तक पानी भर गया। इसी तरह चूरू के रतननगर और झुंझुनूं के बुहाना में मुख्य बाजारों में एक फुट से ज्यादा पानी भर गया, जिससे लोगों और वाहनों चालकों को आने-जाने में परेशानी हुई। इधर उदयपुर के देवास में भी अच्छी बारिश के बाद देवास बांध का जलस्तर 3 फीट बढ़ गया।