भभुआ. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के पहले चरण में प्रचार का आज अंतिम दिन है. भभुआ (Bhabua) में भी पहले चरण में ही वोटिंग होनी है. आज राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) अपनी पार्टी के उम्मीदवार वीरेंद्र कुमार कुशवाहा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने भभुआ पहुंचे. यहां के बेलांव स्टेडियम में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो चार-चार डिप्टी सीएम (Deputy CM) बनाएंगे. एक दलित जाति से होगा, एक अति पिछड़ा, एक अल्पसंख्यक होगा और एक अगड़ी जाति से डिप्टी सीएम होगा. यकीन मानें कि इनमें एक महिला को अनिवार्य रूप से जगह देंगे.

शिक्षा व्यवस्था बेहतर बनाएंगे

उन्होंने जनसभा में आए लोगों से कहा कि सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था बनाएंगे. इच्छा शक्ति हो तो यह काम बेहद आसानी से हो सकता है. हमने तय किया है कि मास्टर साहब लोगों को समान काम के लिए समान वेतन देंगे. खाना खिलाने और बिल्डिंग बनाने का काम कोई और करेगा. मास्टर साहब केवल पढ़ाने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग और एमबीए की डिग्री लिए छात्र और पेट पालने के लिए अपने राज्य के लोगों ने बड़े-बड़े शहरों में पलायन किया. एनडीए ने भावनात्मक बातों पर लोगों का वोट लिया. पर आपलोगों ने देखा कि 15 साल में बड़े भाई ने कोई काम नहीं किया, फिर 15 साल मंझले भाई को भी आपने दिया, उन्होंने भी बिहार की बेहतरी के लिए कुछ नहीं किया. क्या इस बार आप अपने छोटे भाई उपेंद्र कुशवाहा को मौका नहीं दे सकते है?

बीजेपी के सीएम को आरजेडी का सपोर्ट, नीतीश रहेंगे बाहर

उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए गठबंधन के बारे में कहा कि चुनाव बाद बीजेपी नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री नहीं बनाएगी. बीजेपी इस साजिश में लगी है कि वह राज्य में अपना मुख्यमंत्री बना ले. इसके लिए बीजेपी और आरजेडी के बीच अंदरूनी समझौता हो चुका है. बीजेपी का सीएम बनाने में आरजेडी सहयोग करेगी और बदले में आरजेडी पर लदे सारे केस खत्म हो जाएंगे. कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी कोर्ट की अवमानना कर रहे हैं. क्या वे जज हैं कि बोल रहे हैं कि लालू यादव को बेल मिलेगा? नीतीश पर हमला करते हुए कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार अब पहले वाले नीतीश कुमार नहीं रह गए हैं. वे जोर लगाएंगे तो सृजन की फाइल खुल जाएगी. नीतीश कुमार और आरजेडी की नकेल बीजेपी ने पकड़ रखा है.

सोच समझ कर वोट डालिएगा

रालोसपा प्रमुख ने जनसभा में आए लोगों से वादा किया कि हमारी पार्टी की सरकार बनी तो हम सरकार बनने के 6 महीने के भीतर बैकलॉग भरने की कोशिश करेंगे. इसलिए इस बार गंभीरतापूर्वक वोट डालने का काम कीजिएगा.