रायपुर |डीडी नगर में हत्या के मामले में चार आरोपितों को कोर्ट ने अजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अतिरिक्ति लोक अभियोजक अरविंद सिंह चीमा के अनुसार सीतापुर थाना बसना जिला महासमुंद में 16 अप्रैल 2018 को प्रकाश शर्मा का अपहरण कर हत्या की थी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी, भावेश कुमार वट्टी की अदालत ने अमृत शर्मा, भोजराज, अनिल कुमार बेहरा और चित्रसेन साहू को अजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

डीडी नगर थाना पुलिस ने मामले में कोर्ट में जांच रिपोर्ट पेश की। मृतक प्रकाश शर्मा ओम सोसायटी सुंदर नगर में परिवार के साथ रहता था। वहीं आरोपित अमृत शर्मा भी किराए से रहता था। प्रकाश आरोपित अमृत का चचेरा भाई था। अमृत ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर प्रकाश का अपहरण कर फिरौती मांगने की योजना तैयार की थी।

अमृत ने योजना के तहत अन्य साथियों को किराए के मकान में बुलाया। इसके बाद प्रकाश शर्मा के रूम में प्रवेश कर सोये हुए हालात में नशीली दवा सुंघाकर बेहोश कर दिए। उसके मुंह में कपड़ा और झिल्ली घुसकर उसके हाथ-पैर बांधकर बगल वाले रूम का ताला तोड़कर उसे लिटा दिया था। दम घुटने की वजह से प्रकाश की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने अमृत को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिस पर उसने अपने अन्य सार्थियों के साथ मिलकर जुर्म करना स्वीकार किया।