18 अप्रैल को होने वाली थी मुख्य परीक्षा, राज्य सरकार ने लिया फैसला; इसके पहले MPPSC की प्री परीक्षा-2020 भी टाल दी गई थी
 


कोरोना संक्रमण के कारण लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं के स्थगित हो रही है। मप्र लोक सेवा आयोग ( पीएससी) ने राज्य सेवा परीक्षा के बाद अब राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा भी स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षा 18 अप्रैल को प्रस्तावित थी, लेकिन वर्तमान हालत देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया है। इसके पहले MP बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं भी जून तक टाल दी गई हैं।

परीक्षा के आयोजन को लेकर पीएससी तैयारी कर चुका था। केंद्रों की घोषणा भी हो गई थी। बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अब आयोग ने आगामी आदेश तक परीक्षा के आयोजन को स्थगित कर दिया है। मध्य प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) की तरफ से 11 अप्रैल को आयोजित की जाने वाली राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 को स्थगित कर दी गई थी। आयोग की तरफ से यह फैसला राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया था । मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिस के मुताबिक अब यह परीक्षा 20 जून को आयोजित किए जाने की संभावना थी। पीएससी अधिकारियों के अनुसार स्थगित हुई राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा की आगामी तिथि स्थिति सामान्य होने पर वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।