पटना | दशहरा की शुरुआत होते ही पटना में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है। सोमवार की शाम जारी रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे के दौरान कोरोना के छह नए संक्रमित मिले हैं। इनमें अकेले पटना जिले से चार संक्रमित हैं। एक दिन पहले पटना से कोई नया संक्रमित नहीं मिला था। पिछले एक हफ्ते से अधिक समय के दौरान पटना में पहली बार इतने अधिक संक्रमित मिले हैं। पटना के अलावा भागलपुर और मुंगेर से भी एक-एक कोरोना संक्रमित मिले हैं। दूसरी ओर मंगलवार को राज्य में 1.09 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में मंगलवार को 1.08 लाख लोगों की जांच में छह रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई हैं। इस बीच पूर्व से संक्रमित रहे चार मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। राज्य में अब कोरोना के सक्रिय केस घटकर 37 रह गए हैं।

छह करोड़ से अधिक लोगों का हो चुका टीकाकरण

दूसरी ओर कोविन पोर्टल से रात साढ़े नौ बजे तक अपलोड आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में मंगलवार को 1.09 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया। राज्य में इसके साथ ही टीकाकरण का आंकड़ा 6.12 करोड़ के पार हो गया है। अब तक 4.71 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली और 1.40 करोड़ को दोनों डोज दी जा चुकी है।

पटना के 10 पंडालों में 110 लोगों ने कराई कोरोना की जांच

पूजा के उल्लास में लोग कोरोना अनुकूल व्यवहार की अनदेखी नहीं करें, यह याद दिलाने के लिए पहली बार पंडालों में जांच टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। पहले दिन मंगलवार को दस पंडालों में कुल 110 लोगों ने कोरोना की जांच कराई। बोरिंग रोड चौराहा, मौर्य लोक काम्प्लेक्स के सामने खाजपुरा में पंडाल के पास बने टीकाकरण केंद्र में कुछ लोगों ने वैक्सीन ली।