अक्सर घर के बड़े-बुजुर्ग कहते हैं कि, सुबह जल्दी उठें और ताज़ी हवा में घूमे जिससे मन शांत और शरीर स्वस्थ रहता है। वहीं ऐसा भी कहा जाता है कि, सुबह उठकर आपको मन में अच्छे-अच्छे विचार लाने चाहिए। हालांकि आज कल लोग अपना चेहरा देखने के लिए मोबाइल वाले कैमरे का भी इस्तेमाल करते है। मगर इसमें कोई दोराय नहीं कि जो लोग केवल खुद से प्यार करते है,

वो सुबह उठ कर भगवान का नाम लेने की बजाय अपने चेहरे को निहारते है। बरहलाल अगर आप भी सुबह उठ कर यही काम करते है, तो यह सही नहीं है। सुबह उठ कर सबसे पहले आपको अपना चेहरा नहीं बल्कि अपनी हथेलियां देखनी चाहिए। यक़ीनन आपको यह बात काफी अजीब लग रही होगी, लेकिन यह एकदम सही है। आपको जान कर हैरानी होगी कि सुबह उठ कर अपनी हथेलिया देखने के कई सारे फायदे होते है। जाहिर है सुबह-सुबह मन में अच्छे विचार लाने चहिये, साथ ही भगवान का नाम लेकर अपने दिन की शुरुआत करनी चाहिए।

जीवन होगा खुशहाल

जानकारी के लिए बता दे कि सुबह उठ कर अगर आप सबसे पहले अपनी हथेली देखेंगे, तो इससे आपका पूरा दिन अच्छा ही गुजरेगा। ऐसे में अगर आप भी अपना जीवन खुशहाल और परेशानियों से अलग बिताने चाहते हैं तो आपको इन बातों पर ध्यान देने की जरुरत है। आप ऐसा करके देखें जिसके बाद आपको खुद यकीन हो जायेगा। वहीं शास्त्रों के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि हथेली के मध्य भाग में महालक्ष्मी और ऊपरी भाग में मां सरस्वती का वास होता है। इसका मतलब ये है कि अगर आप सुबह उठ कर सबसे पहले अपनी हथेली देखेंगे, तो इससे आपको माता रानी के दर्शन भी हो जायेंगे और आपका हर काम भी सफल होगा। इसलिए अगर हो सके तो सुबह उठ कर सबसे पहले अपनी हथेली ही देखे।