रांची । अरबों रुपये के बहुचर्चित चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव से सोमवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी राबड़ी देवी रांची के रिम्स स्थित पेइंग वार्ड में जाकर मुलाकात करेंगी। जेल मैनुअल के तहत इस संबंध में जेल प्रशासन से मुलाकात के लिए विशेष अनुमति मांगी गयी है। दो साल से अधिक समय से रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में सश्रम कारावास की सजा काट रहे लालू प्रसाद की यह राबड़ी देवी से पहली मुलाकात होगी।
लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के बीच होने वाली इस मुलाकात को कई मायने में अहम माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान राबड़ी देवी अपने पति लालू प्रसाद यादव की सेहत की जानकारी ले सकती है, वहीं खुद की सेहत के बारे में भी बताएंगी। वहीं लालू प्रसाद के जेल जाने के बाद परिवार के मुश्किल हालात पर भी चर्चा संभव है, जबकि बहु एश्वर्या प्रकरण पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा जिस तरह से परिवार के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है ,उस पर भी चर्चा संभव है। वहीं आगामी विधानसभा चुनाव तथा तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ने, पार्टी के बड़े नेताओं को साथ लेकर चलने और तेजस्वी यादव की शादी पर भी चर्चा की संभावना जतायी जा रही है। 
बताया गया है कि दिल्ली से आंखों का इलाज कराकर राबड़ी देवी रांची एयरपोर्ट पर पहुंच रही है। राबड़ी देवी और लालू प्रसाद के बीच इससे पहली मुलाकात तेजप्रताप यादव की शादी के दौरान जब लालू प्रसाद पटना गये थे, तब उनकी मुलाकात हुई थी। इसके बाद से लालू प्रसाद के पुत्र और पुत्रियां तथा अन्य परिजन और वरिष्ठ नेता-कार्यकर्त्ता उनसे मिलते रहते थे, लेकिन पहली बार जेल प्रशासन की ओर से राबड़ी देवी ने मुलाकात के लिए समय मांगा है।