मेरठ ,नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में रैली को संबोधित करने बुधवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मेरठ आ रहे हैं। शताब्दीनगर स्थित माधवकुंज में 14 जिलों की रैली को वह संबोधित करेंगे। रैली को डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी संबोधित करेंगे।

भाजपा की ओर से सीएए के समर्थन में प्रदेश में छह रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। जनजागरण अभियान के तहत पार्टी की ओर 18 जनवरी को काशी क्षेत्र की रैली वाराणसी में, 19 जनवरी को गोरखपुर क्षेत्र की रैली गोरखपुर में और अवध क्षेत्र की रैली मंगलवार को लखनऊ में हुई। बुधवार को मेरठ और कानपुर में जनजागरण रैली होगी। मेरठ की रैली को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

वहीं, कानपुर के कामर्शियल ग्राउंड, किदवईनगर में होने वाली रैली को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे। यह पहला अवसर है जब प्रदेश में बिना किसी चुनाव के रैली का आयोजन किया जा रहा है। अब तक लोकसभा या विधानसभा चुनाव के अवसर पर ही पश्चिम क्षेत्र की रैली का आयोजन हुआ है।

पुलिस अलर्ट, 150 को किया नजरबंद
मेरठ पुलिस ने रैली में नागरिकता कानून का विरोध किए जाने की आशंका में 150 लोगों को नजरबंद कर दिया है। पुलिस ने कानून का विरोध करने वालों को भी रडार पर लेते हुए नोटिस जारी किए हैं। ये सभी दिनभर पुलिस की नजर में रहेंगे।