प्रमुख सचिव आदिम जाति कल्याण श्रीमती दीपाली रस्तोगी ने भोपाल में 9 दिसम्बर से शुरू हो रही एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय राष्ट्रीय खेल-कूद प्रतियोगिता की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में खिलाड़ियों की आवास, परिवहन एवं सुरक्षा संबंधी व्यवस्थाओं पर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में पर्यटन, पुलिस प्रशासन, नगर निगम और स्वास्थ्य एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
बैठक में बताया गया कि 9 से 13 दिसम्बर तक होने वाली राष्ट्रीय खेल-कूद प्रतियोगिता में 23 राज्यों के करीब 250 से अधिक एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के 3500 खिलाड़ी और करीब 1500 कोच और पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 15 खेल विधाओं को शामिल किया गया है। यह प्रतियोगिता 2 आयु वर्ग समूह अन्डर 14 और अन्डर 19 में बालक और बालिकाओं के लिए होगी। प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश के 26 आवासीय विद्यालयों के 555 छात्र-छात्राएँ विभिन्न खेल विधाओं में अपना प्रदर्शन करेंगे।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये गए कि बाहर से आने वाले खिलाड़ियों के लिए आकस्मिक चिकित्सा की विशेष व्यवस्था की जाए। बैठक में खेल मैदान में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए।