जयपुर. जिला परिषद् और पंचायत समितियों के चुनाव (Panchayati Raj elections) के ऐलान के साथ ही इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (National democratic party) भी पूरे दमखम के साथ इन चुनावों में उतरेगी. इसके लिए पार्टी ने अभी से मशक्कत शुरू कर दी है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कहा कि पार्टी पूरी मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी.

बीजेपी-कांग्रेस को आरएलपी से कड़ी टक्कर मिलेगी
सोमवार को बेनीवाल के जयपुर स्थित निवास पर सीकर, झुंझुनूं और चूरू जिले के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. इसमें पंचायतीराज चुनाव को लेकर चर्चा हुई. बेनीवाल ने कहा कि सभी लोग चाहते हैं कि आरएलपी पंचायत चुनाव लड़े लिहाजा वह पूरी मजबूती के साथ इस चुनाव में उतरेगी. हनुमान बेनीवाल ने दावा किया कि पंचायतीराज चुनाव में पार्टी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी और कई जगह उनके प्रधान तथा जिला प्रमुख बनेंगे. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छा खासा प्रभाव है. इनमें भी पश्चिम राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में पार्टी ने अपनी अच्छी पकड़ बना रखी है. लिहाजा पंचायतीराज चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस को आरएलपी से कड़ी टक्कर मिलेगी.

29 अक्टूबर को अपना दूसरा स्थापना दिवस मनाने जा रही है पार्टी
आरएलपी 29 अक्टूबर को अपना दूसरा स्थापना दिवस मनाने जा रही है. हनुमान बेनीवाले ने गत विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया था. विधानसभा चुनावों में बेनीवाल समेत तीन विधायक चुने गये थे. उसके बाद पार्टी ने लोकसभा का चुनाव एनडीए के घटक के रूप में लड़ा था. लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने नागौर सीट को आरएलपी को दे दिया था. बेनीवाल के वहां से सांसद चुने जाने के बाद रिक्त हुई सीट पर उनके छोटे भाई नारायण बेनीवाल विधायक चुने गये थे. अभी पार्टी के तीन विधायक और एक सांसद हैं.