युवेंटस के शीर्ष खिलाड़ी क्रिस्टीयानो रोनाल्डो इस साल 2020 में कई रिकार्ड अपने नाम करना चाहेंगे। पुर्तगाल के कप्तान रोनाल्डो की नजरें सबसे पहले चैंपियंस लीग में सबसे अधिक हैटट्रिक और सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय गोल करने पर रहेंगी। इसके साथ ही रोनाल्डो यूवेंटस को चैंपियंस लीग खिताब दिलाना चाहते हैं और इसके लिए वह प्रयास में लगे हैं। जुवेंतस ने पंद्रह साल से चैंपियंस लीग खिताब नहीं जीता है। इसके अलावा रोनाल्डो क्लब को लगातार नौवीं बार इटेलियन सेरी-ए खिताब में भी जीत दिलाना चाहेंगे।
इसके साथ ही कप्तान के तौर पर रोनाल्डो पुर्तगाल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर शीर्ष पर ले जाना चाहेंगे। रोनाल्डो की कप्तानी में ही पुर्तगाल ने यूरो कप का पिछला संस्करण अपने नाम किया था और अब यूरो कप 2020 में खेला जाना रोनाल्डो अपनी टीम के खिताब को बरकरार रख पायेंगे। पुर्तगाल ने बीते संस्करण में पहली बार यह खिताब जीता था।
अगर रोनाल्डो अपनी मौजूदा टीम जुवेंतस को यूरोप के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नमेंट चैम्पयंस लीग का खिताब दिला देते हैं तो यह उनका छठा खिताब होगा। इसके साथ वह फ्रांसिस्को गेंटो की बराबरी कर लेंगे, जिनके नाम 1956 से 1966 के बीच रियल मेड्रिड के लिए कुल छह चैम्पियंस लीग खिताब हैं।
यूरो कप में सबसे अधिक नौ गोल करने के मामले में वह माइकल प्लातिनी की बराबरी पर हैं। रोनाल्डो अगर 2020 में होने वाले यूरो कप में गोल करने में सफल रहे तो वह प्लातिनी को पीछे छोड़ देंगे।
चैंपिंयस लीग में सबसे अधिक हैट्रिक रोनाल्डो और मेसी ने चैम्पियंस लीग में अब तक 8-8 हैट्रिक लगाई है। अब अगर रोनाल्डो इस साल चैंपियंस लीग में हैटट्रिक लगा देते हैं तो सबसे अधिक हैटट्रिक के साथ वह शीर्ष पर पहुंच जाएंगे।
रोनाल्डो ने पुर्तगाल के लिए 164 मैचों में अब तक कुल 99 गोल किए हैं। वहीं ईरान के अली देई ने अपने देश के लिए 148 मैचों में कुल 109 गोल किए हैं। अब नए साल में रोनाल्डो देई का रेकॉर्ड तोड़ सकते हैं।
विलासिता पूर्ण जीवनशैली जीते हैं रोनाल्डो
रोनाल्डो अपने शानदार खेल के साथ ही अपनी विलासिता पूर्ण जीवनशैली के कारण भी जाते हैं। हाल के दिनों में रोनाल्डो की घड़ी सबके आकर्षण का केंद्र रही। रोलक्स जीएमटी मास्टर आइस नामक इस घड़ी को दुनिया की सबसे महंगी घडिय़ों में से एक माना जाता है। बाजार में इसकी कीमत भारतीय रुपये में तकरीबन साढ़े तीन करोड़ रुपए है। यह घड़ी 18 कैरेट सफेद सोने से बनी हुई है वहीं इसके बेजल और ब्रैसलेट पर 30 कैरेट सफेद डायमंड लगे हुए हैं। रोनाल्डो बीते दिनों में भी अपनी गर्लफ्रैंड जॉर्जिना रोड्रिग्ज के साथ रोलक्स की एक और बेशकीमती घड़ी पहने हुए दिखे थे। रोनाल्डो इस दशक में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर हैं। वह विश्व के सबसे महंगे करार के तहत स्पेन के रियल मैड्रिड से इटली के युवेंटस गये हैं।