लुधियाना। हेराेइन तस्करी करने वाले तस्कर को थाना मोती नगर पुलिस ने पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 260 ग्राम हेराेइन भी बरामद की है। आराेपित के खिलाफ दो केस दर्ज करके मंगलवार उसे अदालत में पेश किया गया, जहां से दो दिन का रिमांड हासिल करके कड़ी पूछताछ की जा रही है। एएसआइ मेजर सिंह ने बताया कि उसकी पहचान डा. अंबेडकर कालोनी स्थित वाल्मीकि मंदिर के पास रहने वाले तन्नू के रूप में हुई।

एएसआइ सतनाम सिंह की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपित हेरोइन तस्करी का काम करता है। आज भी वह अपने ग्राहकों को हेरोइन की डिलीवरी देने के लिए जा रहा है। सूचना के आधार पर आरके रोड स्थित बिजली ग्रिड के पास की गई नाकाबंदी के दौरान उसे गिरफ्तार किया था। उसके कब्जे से उस समय 260 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जिसके चलते उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। थाने लाकर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसकी पैंट की जेब में पड़ी 9 एमएम की पिस्टल बरामद की गई। उसका मैग्जीन उतार कर चेक किया तो उसमें कोई कारतूस था। पूछताछ में उसने बताया कि उसके खिलाफ पहले कोई केस दर्ज नहीं है।

गुरदासपुर से एक लाख रुपये में खरीदा था पिस्टल

करीब 4 महीने पहले कुछ लोगों ने उसके भाई को चाकू मारे थे। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उस मामले में पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस भी दर्ज किया था। उसके बाद अपनी रक्षा के लिए उसने वह पिस्टल गुरदासपुर से एक लाख रुपये में खरीद लिया। मेजर सिंह ने कहा कि उससे की जा रही पूछताछ में और भी खुलासे होने की संभावना है। गाैरतलब है कि शहर में चाेरी और लूटपाट की वारदातें लगातार बढ़ रही है।