भिलाई कुम्हारी थाना क्षेत्र के ग्राम ठेलकाडीह के केनरा बैंक में चोरी का प्रयास करने वाले आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों में एक अपचारी भी शामिल है। दोनों आरोपित गैरेज खोलना चाहते थे। इसके लिए उन्हें रुपये की जरूरत थी। इसलिए आरोपितों ने चोरी की योजना बनाई थी। बैंक में चोरी करने के लिए आरोपितों ने वहीं के एक दुकान में चाय पीते-पीते रेकी की थी। इसके बाद वे अंदर तो घुसे। लेकिन, चोरी में सफल नहीं हो सके। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ चोरी के प्रयास की धाराओं के तहत कार्रवाई की है।

 रात में दो आरोपित बैंक के रोशनदान से भीतर घुसे थे। लेकिन, वे चोरी करने में कामयाब नहीं हो सके। रात में पुलिस की गाड़ी का सायरन सुनकर दोनों आरोपित वहां से भाग गए थे। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में मिले तस्वीर के आधार पर पुलिस ने खुर्सीपार स्टेडियम के पास सार्वजनक शौचालय के सामने से दो लोगों को हिरासत में लिया। जिनमें से एक नाबालिग और दूसरे विक्रम जाल है। पूछताछ में दोनों आरोपितों ने बैंक में चोरी की नीयत से प्रवेश करने की बात स्वीकार की। दोनों आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वे लोग एक गैरेज खोलना चाहते थे। लेकिन, उनके पास रुपये नहीं थे। इसलिए दोनों ने मिलकर चोरी की योजना बनाई थी।

बैंक की रेकी करने के लिए आरोपितों ने कुछ दिनों तक केनरा बैंक के पीछे स्थित चाय की दुकान पर घंटों समय बिताया। चाय पीते-पीते उन्होंने रोशनदान को घुसने के लिए चि-ति किया। चोरी करने के लिए दोनों आरोपित अपने साथ लोहे का औजार और राड लेकर गए थे। लेकिन, असफल होने के बाद आरोपितों ने वापसी में राड और औजार को भवानी पेट्रोल पंप के पास झाड़ियों में फेंक दिया। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने राड औजार को बरामद किया है।