चॉकलेट का इस्तेमाल अब सिर्फ मुंह मीठा करने तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि इसे त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जा रहा है। अब तक चॉकलेट फेशियल का नाम सुना था मगर अब इससे बनी वैक्सिंग, बॉडी पॉलिशिंग, मेनिक्योर, पेडिक्योर और फेस मास्क आदि भी बाजार में उपलब्ध हैं। यह न सिर्फ चेहरे के दाग-धब्बे को दूर करता है, बल्कि रूखी त्वचा को भीतर से मॉयस्चराइज़ करने का भी काम करता है। इसके उपयोग से चेहरे की फाइन लाइंस दूर हो जाती हैं और स्किन ग्लो करने लगती है। 
दाग-धब्बे होते हैं दूर 
इसमें मौज़ूद एंटीऑक्सीडेंट्स से झुर्रियां, दाग-धब्बे और चोट के निशान ठीक हो जाते हैं। घर में इसका फेस पैक तैयार करने के लिए 1/4 कप कोकोआ पाउडर में तीन टीस्पून शहद और नींबू की कुछ बूंदें डालकर अच्छी तरह मिलाएं। अब इसे चेहरे पर करीब 20 मिनट तक लगा रहने दें। थोड़ी देर बाद पैक को धो दें। इससे त्वचा मुलायम होगी और चेहरे पर निखार आ जाएगा।
ड्राई स्किन को करे ठीक
डार्क चॉकलेट में विटमिन, कैल्शियम और आयरन पाया जाता है। इसके बने मास्क को चेहरे पर लगाने से आपको नैचरल ग्लो मिलेगा। घर में इसे बनाने के लिए बोल में 2 टीस्पून कोकोआ पाउडर, 1 टीस्पून ताज़ी क्रीम, 1 टीस्पून शहद और 2 टेबलस्पून ओटमील मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करें। इस पैक को हफ्ते में एक बार लगाने से कुछ ही समय बाद आपको चेहरे पर फर्क महसूस होने लगेगा।
चेहरा कोमल रहेगा
चॉकलेट से बने मास्क या फेशियल में एंटी-इनफ्लेमेटरी तत्व होते हैं, जो चेहरे की नमी को बरकरार रखते हैं। इससे त्वचा में पिंपल्स और चोट के निशान आदि नहीं होते। एक तरह से चॉकलेट से बने पैक सुरक्षा कवच प्रदान करने का काम करते हैं। इन्हें लगाने से चेहरा कोमल हो जाता है।
सनबर्न से रखे सुरक्षित 
धूप की हानिकारक यूवी किरणों से बचाव के लिए अकसर स्त्रियां सनस्क्रीन क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करती आई हैं लेकिन इसके लिए अतिरिक्त खर्च करने की ज़रूरत नहीं है। घर पर ही चॉकलेट को पिघलाकर ठंडा हो जाने पर लगाएं। सूख जाने पर इसे गुनगुने पानी से धो दें। सप्ताह में करीब एक बार इसे ज़रूर अपनाएं। यह सनबर्न से भी बचाव करता है।