Monday, September 26, 2022
Homeखबरेंजिग्नेश समेत कांग्रेस के 14 विधायक विधानसभा से निलंबित

जिग्नेश समेत कांग्रेस के 14 विधायक विधानसभा से निलंबित

गुजरात विधानसभा में अशोभनीय आचरण करने के आरोप में निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस के 14 विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष ने हंगामे के बीच दिन भर के लिए बुधवार को सस्पेंड कर दिया है। इस दौरान सभी विपक्षी विधायकों को मार्शलों की मदद से सदन से बाहर निकाला गया है। दरअसल, विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष सुखराम राठवा ने आंदोलनकारी सरकारी कर्मचारियों, किसानों, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और पूर्व सैनिकों से जुड़े मुद्दों पर आधे घंटे की विशेष चर्चा की मांग की थी।

ऐसे में जब विधानसभा स्पीकर निमाबेन आचार्य ने राठवा की मांग को ठुकरा दिया तो विधायक जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस के अन्य विधायक सदन के वेल के पास पहुंचे और नारेबाजी करने लगे।वहीं, अपनी पार्टी के सहयोगियों की लगातार नारेबाजी के बीच विपक्ष के उप नेता शैलेश परमार ने पूछा, जब लगभग सभी विभाग के इतने सारे कर्मचारी अपने-अपने लंबित मामलों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो आखिर बीजेपी सदन में इन मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार क्यों नहीं है? ऐसे में जब विपक्षी दल के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के बावजूद अपनी सीट पर नहीं गए तो गुजरात के विधायी और संसदीय कार्य मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने आसन के सामने बैठे विधायकों को निलंबित करने का प्रस्ताव पेश किया गया।

इस दौरान विधानसभा में विपक्षी पार्टियों के विधायकों ने बहुमत पर तेजी से नारेबाजी शुरु कर दी। इस पर विधानसभा स्पीकर निमाबेन आचार्य ने निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी समेत अन्य 14 अन्य कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया। इस दौरान उन्हें मार्शलों ने सदन के पटल से बाहर निकाल दिया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments