Thursday, December 1, 2022
Homeखबरेंमहिला को जिंदा जलाने वाले 68 आरोपियों की हुई पहचान, 14 गिरफ्तार...

महिला को जिंदा जलाने वाले 68 आरोपियों की हुई पहचान, 14 गिरफ्तार…

बिहार के गया में एक महिला को डायन बताकर जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने 68 आरोपियों की पहचान कर ली है। इस मामले में 14 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। एसएसपी हरप्रीत कौर ने आर्थिक मदद देने का भी भरोसा दिया है।

बता दें कि गया में 5 नवंबर (शनिवार) को अंधविश्वास के कारण एक महिला पर डायन होने का आरोप लगाकर गांव के लोगों ने जिंदा जला दिया। ये मामला गया के मैगरा थाना क्षेत्र के पंचमाह गांव का है। बताया जा रहा है कि पहले महिला के साथ मारपीट की गई फिर कपड़े में लपेटकर उसे जिंदा जला दिया गया। 45 वर्षीय महिला को डायन घोषित कर उसके घर में जिंदा जलाने के आरोप में नौ महिलाओं समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। अब 68 अन्य आरोपियों की पहचान हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस कांड में झारखंड के एक ओझा की बड़ी भूमिका रही। दरअसल, गांव में एक महीने पहले एक व्यक्ति परमेश्वर की मौत हो गई थी। झारखंड के ओझा ने उनकी मौत का कारण मृतका महिला को बताया।  उसने कहा कि वह उस महिला से अपने तंत्र मंत्रों के बल पर कबूल करवा लेंगे कि उसी ने जादू-टोना करके परमेश्वर की हत्या कर दी थी। इसी को लेकर ग्रामीण कई बार हेमंती देवी के घर पर पहुंचे थे। कई बार की कोशिशों के बाद आखिरकार ग्रामीणों की भीड़ हेमंती देवी के घर में घुस गई और उसे खींचकर घर के कमरे से खींचकर मारपीट की। फिर कमरे में ही कपड़े में लपेटकर उसे जिंदा जला दिया। 

जब इस मामले की जानकारी पुलिस को लगी और पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस टीम पर भी गांव वालों ने हमला कर दिया, जिसके कारण उनको भी मौके से भागना पड़ा।  हालांकि बाद में एक बार फिर पुलिस गांव में पहुंची, लेकिन तब तक गांव वाले अपनी मंशा में कामयाब हो चुके थे। बाद में पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group