Tuesday, December 6, 2022
HomeखबरेंAIIMS : 25 दिसंबर से पेशेंट केयर डैशबोर्ड शुरू, मरीजों को घर...

AIIMS : 25 दिसंबर से पेशेंट केयर डैशबोर्ड शुरू, मरीजों को घर बैठे मिलेगी बेड की जानकारी

एम्स में उपचार करवाने आ रहे मरीजों को अब घर बैठे खाली बेड की जानकारी मिलेगी। एम्स में पारदर्शिता लाने व मरीजों की सुविधा के लिए एम्स ने 25 दिसंबर से पेशेंट केयर डैशबोर्ड शुरू करने का निर्णय लिया है। निदेशक डॉ. एम श्रीनिवास के आदेश के तहत इस बोर्ड की मदद से मरीजों को सभी सामान्य व निजी वार्डों में खाली व भरे बेड की संख्या का पता चल जाएगा।

इसके अलावा आपातकालीन विभाग में रोगी के प्रवेश व प्रतीक्षा की लाइव जानकारी, ओपीडी में फुटफॉल नए और फॉलोअप ओपीडी मरीज, रेडियो डायग्नोस्टिक्स की स्थिति, एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, सीटी स्कैन, एमआरआई, डीएसए जांच की जानकारी, पीईटी स्कैन, स्पैक्ट स्कैन में वेटिंग की जानकारी, एम्स डे केयर प्रक्रियाओं में सभी ओटी में की गई सर्जरी की संख्या के दैनिक और मासिक आंकड़े, एंडोस्कोपी, कीमोथेरेपी और अन्य प्रमुख डे केयर की जानकारी दी जाएगी।

सस्ती दर पर होगा दंत प्रत्यारोपण

एम्स दिल्ली में हड्डी रोग के बाद दंत विभाग में भी प्रत्यारोपण के लिए इंप्लांट सस्ते दरों पर मिलेगा। अभी तक मरीज निजी दुकानों से इंप्लांट को महंगे दरों पर खरीद रहे थे। इसे देखते हुए एम्स निदेशक ने 1 जनवरी से अमृत फार्मेसी के माध्यम से खरीदने का फैसला लिया है। एम्स निदेशक द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया है कि एम्स में दंत प्रत्यारोपण की खरीद के लिए अभी तक कोई दर अनुबंध नहीं है।

मरीज बड़े पैमाने पर स्थानीय केमिस्टों व सर्जिकल स्टोर्स पर निर्भर होते हैं। इसे देखते हुए अब अमृत फार्मेसी से खरीदने का निर्णय लिया है। इस फैसले के तहत 1 जनवरी 2023 से आउट पेशेंट व इनपेशेंट के लिए सीडीईआर में सभी दंत प्रत्यारोपण केवल अमृत फार्मेसी के माध्यम से खरीदे जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group