Saturday, November 26, 2022
Homeखबरेंअमेठी में पशु के साथ क्रूरता

अमेठी में पशु के साथ क्रूरता

उत्तर प्रदेश के अमेठी में पशु क्रूरता का मामला सामने आया है। शुक्रवार को अमेठी तहसील परिसर में एक सांड घुस आया। जिसके बाद एक आदमी ने आग की लपटों से उसे भगाने लगा। आग की लपटों के कारण झुलसा सांड इधर-उधर भागने लगा। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। वहीं, डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सांड के तत्काल इलाज और दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

अमेठी तहसील परिसर बनाए गए इस वीडियो में टोपी और गमछा लगा एक आदमी आग की लपटों को डंडे के सहारे सांड के ऊपर फेंक कर उसे बाहर भागने की कोशिश कर रहा है। इस कारण वह इधर उधर भागते हुए दिख रहा है। कुछ लपटें उसके ऊपर भी पड़ती हैं। यह व्यक्ति सांड पर डंडे से भी प्रहार करता है। मौके पर सफेद शर्ट और खाकी वर्दी में भी दो लोग हाथ में डंडा लेकर खड़े दिख रहे हैं।

सांड पहले से ही जमीन पर बैठे एक और पशु के पास आकर खड़ा हो जाता है। इस संबंध में एसडीएम प्रीति तिवारी ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है। अभी वीडियो की पुष्टि नहीं की जा सकती है। घटना का वीडियो संज्ञान में आने के बाद डीएम राकेश कुमार मिश्र ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को तत्काल सांड की खोजबीन कर उसके इलाज कराए जाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही डीएम ने एसपी से वार्ता कर संबंधित व्यक्ति की तलाश कर उस पर मुकदमा दर्ज कराने को कहा है। डीएम ने बताया कि घटना निंदनीय है। पशुओं के प्रति क्रूरता पूरी तरह से गलत है। मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को इलाज के लिए कहा गया है। जो भी घटना में दोषी है उस पर कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी गिरफ्तार

डीएम के निर्देश के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है आरोपी की पहचान मुंशी रमेश कुमार यादव के रूप में की गई है इंस्पेक्टर अमेठी अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group