Friday, February 3, 2023
HomeखबरेंBJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान PM Modi को सम्मानित करने के लिए...

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दौरान PM Modi को सम्मानित करने के लिए कर सकती है रोड शो..

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 16-17 जनवरी को नई दिल्ली में होगी। इसी बीच सूत्रों से यह खबर मिली है कि भाजपा 17 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में रोड शो करने की योजना बना रही है। राष्ट्रीय राजधानी में एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन रोड शो होगा।राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दूसरे दिन की शुरुआत इसी रोड शो से होगी।रोड शो मार्ग को अंतिम रूप देने सहित इसके लिए अन्य तैयारियां शुरू हो गई हैं।

उम्मीद है कि पीएम का रोड शो एक किलोमीटर तक होगा या बैठक स्थल तक जाएगा। रोड शो काफी भव्य होने की उम्मीद है। सूत्र ने आगे कहा कि उम्मीद है कि पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए विभिन्न राज्यों के सांस्कृतिक प्रदर्शन और कलाकारों सहित पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों के किनारे खड़े रहेंगे।गुजरात में शानदार जीत के बाद पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक है। इससे पहले अपने गृह राज्य गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी ने पांच घंटे से अधिक समय तक 50 किलोमीटर से अधिक दूरी तक एक मेगा रोड शो आयोजित किया था।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी के दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान पार्टी आने वाले महीनों में आगे बढ़ने वाले संगठनात्मक मुद्दों और एजेंडे पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिसमें उन कार्यक्रमों और योजनाओं को शामिल किया जाएगा जिन्हें पार्टी आगे ले जाना चाहती है। बैठक के मुख्य आकर्षण में से एक आगामी विधानसभा चुनाव पर पार्टी की चर्चा होगी और इसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल को बढ़ाने का एलान हो सकता है।
इसके अलावा संगठन आगामी राज्य विधानसभा चुनावों पर भी रणनीति तैयार करेगा। गौरतलब है कि 2023 में त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय, कर्नाटक, मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना सहित नौ राज्यों में चुनाव होने हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी भाजपा नेता मंथन करेंगे।सूत्रों के मुताबिक, भारत को मिली जी-20 की अध्यक्षता के मौके पर सरकार द्वारा आयोजित देशव्यापी कार्यक्रमों पर विचार-विमर्श बैठक के मुख्य आकर्षण में से एक होने की संभावना है।

हाल में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन और केंद्र में भाजपा की सरकार के कामकाज पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर संगठनात्मक चुनावों को स्थगित करने पर भी चर्चा हो सकती है। सूत्रों के अनुसार, अप्रैल-मई 2024 में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद पार्टी में आंतरिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। बैठक का सबसे बड़ा आकर्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समापन भाषण होगा जहां वह अपने पार्टी सहयोगियों को पार्टी और संगठन को कैसे आगे ले जाना है और चुनावी सफलता के लिए दिशा-निर्देश देंगे। इससे पहले भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जुलाई 2022 में हैदराबाद में हुई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group