Wednesday, September 28, 2022
Homeखबरेंराजस्थान में भाजपा सामूहिक नेतृत्व में लड़ेगी विधानसभा चुनाव : अमित शाह

राजस्थान में भाजपा सामूहिक नेतृत्व में लड़ेगी विधानसभा चुनाव : अमित शाह

जयपुर । भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा 2023 में होने वाला राजस्थान विधानसभा चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ेगी। किसी को नेता घोषित नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे और नाम पर लड़ा जाएगा।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दो दिन की प्रदेश यात्रा में साफ संकेत दिए कि विधानसभा चुनाव अभियान की कमान राष्ट्रीय नेतृत्व के पास ही रहने वाली है। पहले जैसलमेर और फिर जोधपुर में उन्होंने गुटों में बंटे नेताओं को साफ संदेश दिया कि उन्हे मिलकर चुनाव लड़ना होगा। प्रदेश के किसी एक नेता को चुनाव की कमान नहीं सौंपी जाएगी, सब मिलकर काम करेंगे।
शाह ने मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं घोषित किया, लेकिन चुनावी मुददों की तरफ इशारा कर दिया। उन्होंने नेताओं से कहा, कार्यकर्ता सर्वोपरि है, इसलिए उनका सम्मान जरूरी है। शाह की मौजूदगी में एक-दूसरे के कट्टर विरोधी केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एक-दूसरे की प्रशंसा की। हालांकि इस दौरान वसुंधरा ने प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया पर तंज कसते हुए कहा, प्रेस कांफ्रेंस से नहीं पब्लिक कांफ्रेंस से चुनाव जीता जा सकेगा।
शाह ने शनिवार को जोधपुर में बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन और बाद में पार्टी नेताओं के साथ बातचीत में सबको बराबर तवज्जो दी। उन्होंने जहां सीएम के रूप में वसुंधरा के कार्यकाल की आधा दर्जन योजनाओं की तारीफ की। वहीं शेखावत को अपने मित्र के रूप में संबोधित कर उनसे निकटता का संदेश दिया। संगठन के कामकाज की तारीफ कर पुनिया का उत्साह बढ़ाया। आपसी खींचतान में फंसे नेताओं को शाह ने सख्त संदेश देते हुए कहा कि चुनाव में अनुकूल नतीजे लाने के लिए एकजुटता प्रदर्शित करनी होगी। गुटबाजी को पार्टी नेतृत्व सहन नहीं करेगा।
अमित शाह ने अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाने की बात कही। इस दौरान उन्होंने 14 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा बनाए जाए वाले मुददों को लेकर भी संकेत दिए। शाह ने अपने भाषण के दौरान कानून-व्यवस्था, हिंदुत्व, महिला अपराध, महंगे पेट्रोल,-डीजल और बिजली पर जोर दिया। इससे साफ हो जाता है कि भाजपा विधानसभा चुनाव में इन्हें चुनावी मुददा बनाने वाली है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments