Home खबरें Miss India बनीं छत्तीसगढ़ की आदिवासी रिया एक्का…

Miss India बनीं छत्तीसगढ़ की आदिवासी रिया एक्का…

0
55

छत्तीसगढ़ की एक 19 साल की आदिवासी लड़की रिया एक्का को मिस इंडिया का खिताब मिला है। रिया ने यह खिताब ग्लैमर इवेंट में जीता है। भिलाई में हुई इस प्रतियोगिता में रिया ने जशपुर का प्रतिनिधित्व किया और करीब 50 प्रतिभागियों को हराकर खिताब का ताज पहना। भिलाई के गायत्री पैलेस में 29 से 31 अक्टूबर तक इस प्रतियोगिता का आयोजन ग्लैमर प्रोडक्शन के बैनर तले हुआ था। इवेंट में बतौर जज एक्टर, मॉडल और रियालिटी शो के विनर प्रिंस नरूला, एक्ट्रेस यूविका चौधरी, एक्टर व्योमेश कॉल और रोडीज विनर, एक्टर व मॉडल अरुण शर्मा शामिल हुए थे। रैंप पर वॉक कर रही रिया को हौसला और आत्मविश्वास उसकी जीत का बड़ा आधार बना। 

जशपुर के बगीचा विकासखंड के डगडऊवा गांव रहने वाली रिया एक्का के पिता सेना में मेजर हैं और मनोरा में पदस्थ हैं। उनकी मां पंचायत सचिव हैं और एक छोटी बहन है। प्रयास पब्लिक स्कूल से 12वीं पास करने के बाद रिया फिलहाल बिलासपुर से ग्रेजुएशन कर रही हैं। उन्हें बचपन से ही मॉडलिंग और एक्टिंग का शौक है। वह पहले भी कई एलबम में काम कर चुकी हैं। साल 2020 में मिस सरगुजा चुनी गई थीं। 

रिया ने बताया कि वे आदिवासी समाज से हैं और उन्हें अपनी संस्कृति पर गर्व है। वे अपने समाज, परंपरा और संस्कृति के साथ अपने माता-पिता का नाम रोशन करना चाहती हैं। रिया का सपना है कि वे दूसरों के लिए मिसाल बने और अपनी संस्कृति,समाज का नाम रोशन करें। उन्होंने बताया कि मॉडलिंग और एक्टिंग के क्षेत्र में उन्हें एक नया मुकाम हासिल करना है, जिसके लिए वे सतत मेहनत कर रहीं हैं। उनका कहना है कि संघर्ष करने से सफलता जरूर मिलती है। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here