Sunday, January 29, 2023
Homeखबरेंपटना के कंकड़बाग में राजा उत्सव सामुदायिक भवन में लगी भीषण आग....

पटना के कंकड़बाग में राजा उत्सव सामुदायिक भवन में लगी भीषण आग….

बिहार : पटना के कंकड़बाग इलाके में भीषण आग लगी है। इस कारण पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। आग लगने का यह मामला अशोक नगर रोड नंबर-1 का है। यहां पर आग कबाड़ी की दुकान, इसके बगल में स्थित राजा उत्सव कम्युनिटी हॉल और पास के एक घर में लगी। रात के वक्त आग लगने की वजह से इलाके के लोगों के बीच अफरा-तफरी मची हुई है। फायर ब्रिगेड के साथ-साथ इलाके के लोग आग पर काबू पाने में लगे हैं। हालत ये है कि जिस जगह पर आग लगी, उसके आसपास के लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। जो घरों के अंदर थे, उन्हें अफरा-तफरी के बीच बाहर निकाला गया। यहां तक की लोगों के घरों से जल्दी-जल्दी में गैस सिलेंडर भी बाहर निकलवाया गया। क्योंकि, आग के फैलने पर घरों में लगा गैस सिलेंडर ब्लास्ट कर सकता था। इस खतरे को भांपते हुए एतिहात के तौर पर यह कदम उठाया गया।

आग कैसे लगी? इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल सका है। लेकिन, यह बात पता चली कि कबाड़ी की दुकान में बड़े पैमाने पर लकड़ी और कोयला जमा करके रखा हुआ था। इस कारण आग लगने के बाद तेजी से फैली। फिर आग ने बगल में स्थित मुकेश साह के राजा उत्सव कम्युनिटी हॉल को अपने कब्जे में ले लिया। इसका अधिकांश हिस्सा जलकर राख हो गया। इससे लाखों रुपयों की संपत्ति का नुकसान हो गया। इसके बगल में देव यादव का घर है। उत्तर दिशा की तरफ से इनके घर के एक हिस्से में भी आग लगी। राहत की बात बस ये है कि इस हादसे में किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं हुआ।

सोमवार की रात 10:15 बजे के करीब आग लगने की शुरुआत हुई। जब आग तेजी से फैलने लगी, तेज लपटें उठने लगी तो आसपास मौजूद लोग हरकत में आए। पास में ही स्थित सब स्टेशन को सूचना दी और तुरंत पूरे इलाके की बिजली काटी गई। कंकड़बाग थाना को बताया गया। तब पुलिस पहुंची। फिर फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया। मौके पर एक के बाद एक 5 यूनिट पहुंची। आग पर काबू पाने के लिए कोशिश शुरू कर दी गई। फायर ब्रिगेड की टीम को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group