Friday, February 3, 2023
Homeखबरेंअंबिकापुर में कोल माइंस में नौकरी की मांग को लेकर युवकों ने...

अंबिकापुर में कोल माइंस में नौकरी की मांग को लेकर युवकों ने किया प्रदर्शन, 6 घंटे तक चक्काजाम…

छत्तीसगढ़ : परसा केते कोल ब्लॉक में नौकरी की मांग को लेकर माइंस प्रभावित नवयुवक बेरोजगार युवकों ने करीब छह घंटे तक चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ को काबू करने पुलिस एवं प्रशासन की मौजूदगी में अडानी के जीएम ने सात दिनों में योग्य युवकों को नौकरी दिए जाने का लिखित आश्वासन दिया। आश्वासन के बाद युवकों ने आंदोलन खत्म किया। राजस्थान विद्युत उत्पादन कंपनी को आवंटित इस कोल ब्लाक की एमडीओ अडानी इंटरप्राइसेस कंपनी है।

सरगुजा जिले के उदयपुर ब्लॉक में अडानी माइंस प्रभावित गांव परसा, बासेन, साल्ही, घाटबर्रा,फतेहपुर,हरिहरपुर, गुमगा, डांडगांव सहित आसपास गांव के करीब 250 बेरोजगार नवयुवकों ने मंगलवार सुबह अदानी के मेन गेट और साल्ही गेट में एकत्र होकर चक्काजाम कर दिया। माइंस में ड्यूटी करने जा रहे कर्मियों की मांग को लेकर प्रदर्शन के दौरान खदान के कर्मचारियां की वाहन को रोक दिया। इसकी जानकारी अडानी के अधिकारियों को मिलने पर सूचना पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई। 

सूचना पर उदयपुर तहसीलदार मनीष सूर्यवंशी और उदयपुर एसआई शमरेंद्र सिंह सहित पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची। सैकड़ों बेरोजगार नवयुवकों की ओर से घंटों गेट में प्रदर्शन के बाद प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में अदानी के जीएम संजय श्रीवास्तव, उत्तम कुमार झा सहित एचआर के अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से चर्चा की। पीकेईबी और पीबी कोल ब्लॉक के सहयोगी कंपनी में उपलब्धता के आधार पर 7 दिवस में योग्यतानुसार माइंस में नौकरी में लिए जाने के लिखित आश्वासन के बाद आंदोलन को समाप्त किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group