Saturday, November 26, 2022
Homeखबरें एचएमए ग्रुप के ठिकानों पर आईटी का छापा 90 घंटे के बाद...

 एचएमए ग्रुप के ठिकानों पर आईटी का छापा 90 घंटे के बाद समाप्त, ग्रुप की 100 करोड़ की अघोषित आय सरेंडर 

आगरा। आगरा के सबसे बड़े मीट कारोबारी एचएमए ग्रुप के ठिकानों पर पड़े आयकर विभाग का छापा करीब 90 घंटे के बाद समाप्त हो गया है। इस रेड में कई चौकाने वाले खुलासे हुए है। आयकर विभाग ने एचएमए ग्रुप की 100 करोड़ रुपये की अघोषित आय भी सरेंडर की है।
  एचएमए ग्रुप द्वारा मीट का बड़ा कारोबार देश और विदेश के किया जाता है। शनिवार की सुबह करीब 9 बजे इनकम टैक्स की टीम ने आगरा सहित अन्य शहरों में ग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा था। आगरा में एचएमए के करीब 18 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी छापे की कार्रवाई को अंजाम दे रहे थे। आगरा में एचएमए ग्रुप के कार्यालय, कुबेरपुर स्थित स्लाटर हाउस, विभव नगर स्थित पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो के आवास, संजय प्लेस स्थित कार्यालय सहित 12 जगहों पर टीम ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया था। मंगलवार रात को यह रेड समाप्त हुई, जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारी तमाम दस्तावेजों के साथ रवाना हो गए।
  आयकर विभाग के 150 अधिकारियों और कर्मचारियों की 5 नवंबर को शुरू हुई यह रेड 8 नवंबर की रात पूरी हुई। एचएमए ग्रुप द्वारा 100 करोड़ की अघोषित आय का सरेंडर किया गया है। इस पर आयकर विभाग की टीम टैक्स वसूलेगी। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की सर्च में कुछ दैनिक वेतनभोगी हैं उनके एकाउंट से करोड़ों का लेनदेन किए जाने का मामला सामने आया है।
  ताजनगरी के एचएमए के ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी इस करवाई को अंजाम दे रहे थे। मंगलवार की रात यह रेड पूरी हुई तो आयकर विभाग के अधिकारी एचएमए ग्रुप के मालिकों की प्रॉपर्टीज के कागजात समेत कई सबूत अपने साथ ले गए। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group