Monday, September 26, 2022
Homeखबरेंजहरीले सांप के डसने से हुई मां और बेटे की मौत, गांव...

जहरीले सांप के डसने से हुई मां और बेटे की मौत, गांव में पसरा मातम

बूंदी। कोटा संभाग के बूंदी जिले में जहरीले सांप ने मां-बेटे को ऐसा डसा कि दोनों की मौत हो गई। यह घटना जिले के नमाना थाना क्षेत्र के आमली गांव में हुई थी। मां-बेटे की मौत के बाद उनके परिवार में कोहराम मच गया। बूंदी में इससे पहले जहरीले सांपों को काटने से कई मौतें हो चुकी हैं। मां-बेटे की एक साथ हुई मौत से आमली गांव में मातम पसर गया है।
  नमाना थानाप्रभारी महेन्द्र सिंह राणावत ने बताया कि सर्पदंश की यह घटना  रात को हुई। आमली गांव निवासी धर्मराज मीणा अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ खेत पर बने मकान में रहता है। रात को उनके घर में एक जहरीला सांप घुस गया। इस सांप ने धर्मराज की पत्नी ममता मीणा और उसके पास खेल रहे मासूम बेटे कृष्ण मीणा को डस लिया। सांप के डंसने पर मां बेटे दोनों चिल्लाए। इस पर उनके अन्य परिजन दौड़कर वहां आए। इस दौरान उन्हें वहां से सांप जाता हुआ नजर आया।
   यह देखकर परिवार के लोग घबरा गए। सांप डसने का पता चलते ही परिजन उनको लेकर इलाज के लिये कोटा दौड़े। कोटा में इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। सूचना पर वहां पहुंची पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उनको परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
  उल्लेखनीय है कि बूंदी जिले में सर्पदंश के चलते पहले भी कई लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में जंगल अधिक होने के कारण यहां आए दिन जहरीले सांप निकलते रहते हैं। बीते 6 सितंबर को जमीतपुरा गांव में घर में सो रहे दो भाई बहन शिवचरण और लाजवंती बैरवा को सांप ने काट लिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments