Wednesday, September 28, 2022
Homeखबरेंकर्तव्य पथ पर अब गंदगी करने पर कटेगा चालान

कर्तव्य पथ पर अब गंदगी करने पर कटेगा चालान

कर्तव्य पथ पर अब लोग गंदगी नहीं फैला सकेंगे। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई तेज करते हुए, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) ने कर्तव्य पथ के साथ ही सी हेक्सागन में 16 टीमों की नियुक्ति की है। एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के मुख्य सचिव के निर्देश पर यह फैसला लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र को आठ जोन में विभाजित किया गया है और प्रत्येक टीम में सार्वजनिक स्वास्थ्य से एक, प्रवर्तन विभाग से एक और सिविल डिफेंस से दो कर्मचारी हैं।

उन्होंने कहा, 'सभी कर्मचारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी खुले में कूड़ा न फेंके, जलाशयों में प्रवेश न करे और हरे-भरे लॉन में न जाए। टीम के सदस्यों के पास नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चालान जारी करने की जबकि प्रवर्तन विभाग के कर्मचारियों के पास क्षेत्र में अवैध रूप से घूम रहे विक्रेताओं की वस्तुओं को जब्त करने की शक्ति होगी।'

16 टीमों में से आठ सुबह की शिफ्ट (सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे) और आठ शाम की शिफ्ट (दोपहर 2 से 10 बजे) में काम करेंगे। इसमें सिविल डिफेंस के कम से कम 36 स्वयंसेवक मदद करेंगे। इन टीमों का प्रबंधन प्रवर्तन और सार्वजनिक स्वास्थ्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी करेंगे। वे दैनिक आधार पर गतिविधियों की देखरेख और निगरानी के लिए जिम्मेदार होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments