Wednesday, September 28, 2022
Homeखबरेंजौहर यूनिवर्सिटी में कई जगह खुदाई कर निकलीं गई पुरानी किताबें

जौहर यूनिवर्सिटी में कई जगह खुदाई कर निकलीं गई पुरानी किताबें

रामपुर शहर में सफाई के लिए मंगाई गई नगर पालिका मशीन आजम खां की जौहर यूनिवर्सिटी में गड्ढे में दबी मिली है। पुलिस ने इस मामले में वाकर अली खां की तहरीर के आधार पर सपा नेता आजम खां, उनके पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम, पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां, सुल्तान मोहम्मद खान, अनवार हुसैन, सालिम और तालिब के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में सोमवार की रात सर्च अभियान जारी रहा। रिमांड पर लिए गए अनवार और सालिम के साथ पुलिस ने यूनिवर्सिटी की कई इमारतों में तलाशी अभियान चलाया।
परिसर में कई जगह खुदाई भी की गई।पुलिस सूत्रों की माने तो सर्च ऑपरेशन में कई ऐसी वस्तुएं मिलीं हैं, जो मिसिंग थीं। इसका खुलासा पुलिस मंगलवार को कर सकती है। पुलिस की ओर से मीडिया को जौहर यूनिवर्सिटी में बुलाया गया है। पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी की कैम्पस के अंदर एक बिल्डिंग की दीवार तोड़कर पुरानी किताबों का जखीरा बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक इसमें कई बहुमूल्य पांडुलिपियां शामिल हैं।
पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या इसमें मदरसा आलिया से चोरी की गई किताबें भी शामिल हैं। मदरसा आलिया की किताबें चोरी करने के मामले में पहले से ही रिपोर्ट दर्ज है। सोमवार को पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी के परिसर में खुदाई के बाद पालिका की सफाई मशीन बरामद की थी। इस मामले में आजम खां और उनके पुत्र अब्दुल्ला आज़म सहित 7 के खिलाफ रोपोर्ट दर्ज की गई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments