Friday, February 3, 2023
Homeखबरेंपीएम मोदी का हैदराबाद दौरा स्थगित

पीएम मोदी का हैदराबाद दौरा स्थगित

हैदराबाद| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 19 जनवरी को होने वाला हैदराबाद दौरा स्थगित कर दिया गया है। उनका सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने और कई अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास करने के लिए शहर का दौरा करने का कार्यक्रम था। केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से स्थगन के बारे में जानकारी प्राप्त की।

तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने कहा कि मोदी के दौरे के संशोधित कार्यक्रम की घोषणा जल्द की जाएगी।

किशन रेड्डी ने सोमवार को घोषणा की थी कि प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के दौरान 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

वह 85 किलोमीटर लंबी सिकंदराबाद-महबूबनगर रेलवे दोहरीकरण लाइन राष्ट्र को समर्पित करने वाले थे। परियोजना की लागत 1,410 करोड़ रुपये है।

प्रधानमंत्री का भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), हैदराबाद में 2,597 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का अनावरण करने का भी कार्यक्रम था।

उन्हें 699 करोड़ रुपये की लागत से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण, 521 करोड़ रुपये की लागत से काजीपेट में रेलवे पीरियोडिक ओवरहालिंग वर्कशॉप सहित विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखनी थी।

इसके अलावा, राष्ट्रीय राजमार्ग 167एन के महबूबनगर-चिंचोली खंड के 60 किमी 2/4 लेन को चौड़ा करने और मजबूत करने के काम का शुभारंभ करने का भी कार्यक्रम था। यह कार्य 704 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया जाना है।

मौजूदा महबूबनगर-चिंचोली खंड के 42.57 किमी के 4 लेन/2 लेन को चौड़ा करने और मजबूत करने के लिए भी आधारशिला रखी जाएगी। परियोजना की अनुमानित लागत 632 करोड़ रुपये है।

पीएम मोदी एनएच-161बी के निजामपेट-नारायणखेड़-बीदर खंड को दो लेन 45.95 किलोमीटर तक चौड़ा करने के लिए 513 करोड़ रुपये की परियोजना की आधारशिला रखेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group