Sunday, January 29, 2023
Homeखबरेंपंजाब में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों से मिले राहुल गांधी...

पंजाब में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों से मिले राहुल गांधी…

पंजाब में सेना के सेवानिवृत्त अधिकारियों के शिष्टमंडल ने राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी ने सेना के अधिकारियों के साथ लंबी बातचीत की। अधिकारियों ने राहुल से आग्रह किया कि अग्निवीर योजना के खिलाफ वह संसद में बोलें ताकि इसके नुकसान से देश को अवगत करवाया जा सके। 

बैठक में सेवानिवृत्त मेजर जनरल जीजीएस ग्रेवाल, बिग्रेडियर प्रदीप राठी, गुरजाप गिल व शरद वर्मा शामिल थे। बैठक का समन्वय अमित बावा ने करवाया। बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि अब सेना के मुकाबले अर्द्धसैनिक बलों को उठाया जा रहा है। यही कारण है कि युवा अब सेना के स्थान पर अर्द्धसैनिक बलों को प्राथमिकता दे रहे हैं। 

बैठक में अग्निपथ योजना पर लंबा विचार विमर्श किया गया। सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों ने एक सुर में कहा कि सेना एक अनुशासित बल है और इस योजना से उसे काफी नुकसान होगा। भारत जोड़ो यात्रा के प्रवक्ता अमित बावा ने कहा कि मुलाकात काफी सकारात्मक रही और राहुल गांधी ने यात्रा के बाद सेना के सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों से दोबारा मुलाकात का आश्वासन दिया है।

पंजाब मेरा बड़ा भाई है: भूपेंद्र हुड्डा 
सरहिंद में राहुल गांधी की रैली में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने शहीदों और गुरुओं की धरती को नमन किया। उन्होंने कहा कि पंजाब मेरा बड़ा भाई है। पंजाब ने हमेशा देश व मानवता की रक्षा के लिए बलिदान दिया है। हम भी कभी पंजाब का हिस्सा होते थे। यहां का इतिहास सुनहरे पन्नों में दर्ज है। 

उन्होंने कहा कि यह यात्रा देश के ज्वलंत मसलों को खत्म करने और सभी मजहबों को एकसूत्र में बांधने का कार्य कर रही है। यह यात्रा अब जन आंदोलन बन चुकी है। यह कोई आसान काम नहीं है कि देश की खातिर 3500 किमी पैदल यात्रा की जाए। मेरी शुभकामाएं राहुल आप के साथ हैं, आने वाला समय राहुल आपका होगा। इससे पहले सरहिंद अनाज मंडी में भूपेंद्र हुड्डा ने भारत जोड़ो यात्रा का फ्लैग पंजाब कांग्रेस के नेताओं को सौंपा।
 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group