Tuesday, December 6, 2022
Homeखबरेंआदमपुर में पहली बार लहराया भगवा,भाजपा की शानदार जीत

आदमपुर में पहली बार लहराया भगवा,भाजपा की शानदार जीत

आदमपुर उपचुनाव में कमल खिल गया है। भाजपा के भव्य बिश्नोई ने शानदार जीत हासिल की है। भव्य आदमपुर के 17वें विधायक हैं। भव्य बिश्नोई ने पहले राउंड से ही बढ़त बनाए रखी। आदमपुर के कुल 180 मतदान केंद्रों पर 171754 मतदाताओं में से 131401 मतदाताओं ने मतदान किया था। कुल 76.51 प्रतिशत मतदान हुआ था। भव्य 16006 वोटों से जीते।

आदमपुर में अब तक 13 सामान्य चुनाव तथा तीन उपचुनाव हो चुके हैं।कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफा देने के बाद चौथे उपचुनाव हुए थे। इस सीट पर चौधरी भजनलाल परिवार ने 15वीं बार चुनाव लड़ा और हर बार जीता है।अब 16वीं बार भजनलाल की तीसरी पीढ़ी विधानसभा पहुंची है।

आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी आदमपुर के वोटरों का आदेश नतमस्तक होकर स्वीकार करती है| जनता का आदेश हुआ है कि लोगों के बीच जाकर और मेहनत करें। लोग आम आदमी पार्टी को व्यवस्था परिवर्तन के लिए जानते हैं,इसलिए उपचुनाव की राजनैतिक लडाई को आम आदमी पार्टी के लिए उपयुक्त नहीं माना,लेकिन इस चुनाव से ये भी स्पष्ट हो गया कि हरियाणा में विपक्ष की जगह खाली है और बीजेपी को हरा पाना कांग्रेस और भूपेंद्र हुड्डा के बस की बात नहीं है। इसलिए आम आदमी पार्टी अब 2024 में व्यवस्था परिवर्तन और सरकार बनाने का लक्ष्य लेकर लोगों के बीच जाएगी।
 
उपचुनाव की 11वें राउंड की मतगणना के दौरान ही कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश मतगणना केंद्र छोड़कर चले गए। उधर मतगणना केंद्र के बाहर जयप्रकाश की गाड़ी पर बोतलें फेंकी गईं और उनके खिलाफ नारेबाजी की गई। जयप्रकाश ने आरोप लगाया है कि भाजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई के समर्थकों ने ही उनकी गाड़ी पर हमला किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group