Monday, September 26, 2022
Homeखबरेंसिटी लॉ कॉलेज में पार्किंग की समस्या से जूझ रहे छात्र

सिटी लॉ कॉलेज में पार्किंग की समस्या से जूझ रहे छात्र

ज़ैदपुर, बाराबंकी । लखनऊ अयोध्या हाईवे पर स्थित सिटी लॉ कॉलेज में आयोजित परीक्षा के दौरान विद्यालय प्रबंधन के द्वारा वाहन पार्किंग की समुचित व्यवस्था न कराए जाने के कारण हाईवे पर जाम की स्थिति बनी रही। सड़क के दोनों ओर खड़े बेतरतीब वाहनों से दुर्घटना की आशंका बनी रही। दुर्घटना की आशंका को देखते हुए सफदरगंज पुलिस जाम में फंसे वाहनों को हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। सफदरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत लखनऊ अयोध्या हाईवे पर लक्षबर बजहा के निकट स्थित सिटी लॉ कॉलेज में आयोजित लॉ की परीक्षा देने आए छात्रों ने वाहन अयोध्या लखनऊ हाईवे के किनारे ही खड़े कर दिए। जिससे हाईवे पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई । और दुर्घटना होने की भी आशंका बनी रही ।
परीक्षा के दौरान सिटी कालेज के पास ही संचालित एक होटल खुला रहा। जिस पर काफी भीड़ भी लगी रही। जबकि विश्वविद्यालय की गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा केंद्र से 200 मीटर के दायरे तक कोई भीड़ नहीं होनी चाहिए थी। बावजूद उसके भी विद्यालय परिसर से कुछ ही दूरी पर परीक्षा के दौरान होटल खुला रहा। सूत्रों की मानें तो यह होटल विद्यालय के ही कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से चल रहा था।
सिटी लॉ कॉलेज के पास संचालित होटल अक्सर विवादों में बना रहता है। होटल में मारपीट गाली गलौज होना तो आम बात है । इस होटल परिसर से अब तक की 6 बाइक चोरी हो चुकी है। होटल के आसपास बाइक चोरों का गिरोह सक्रिय है । अयोध्या लखनऊ हाईवे पर सिटी कालेज के सटे संचालित हो रहे होटल के पास अक्सर बेतरतीब वाहन खड़े देखे जा सकते हैं। जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन जिम्मेदार मौन धारण किए हुए हैं।
एनएचएआई के कोरिडोर मैनेजर गुंजन सिंह ने बताया कि हाईवे पर अतिक्रमण को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों पर कालेज प्रबन्धन को नोटिस जारी की गई है। अगर फिर भी अतिक्रमण व जाम की स्थिति उत्पन्न होती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments