Wednesday, November 30, 2022
Homeखबरेंपत्नी की गर्भावस्था के आधार पर गिरफ्तार आरोपी को अंतरिम जमानत मिली

पत्नी की गर्भावस्था के आधार पर गिरफ्तार आरोपी को अंतरिम जमानत मिली

दिल्ली की एक अदालत ने एक आरोपी को उसकी पत्नी की गर्भावस्था के आधार पर 60 दिनों की अवधि के लिए अंतरिम जमानत दी है और नोट किया है कि निर्धारित प्रसव नवंबर के मध्य में है। आरोपी सैयद शल्लाउद्दीन को पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने पीएफआई से जुड़े मामले में सख्त गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया था।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजय खनगवाल ने शुक्रवार को अंतरिम जमानत देते हुए कहा कि जांच कार्यालय की सत्यापन रिपोर्ट से पता चला है कि आवेदक/आरोपी की पत्नी गर्भवती है और प्रसव 16/17 नवंबर, 2022 को होने की उम्मीद है।आवेदक के परिवार की संरचना का भी सत्यापन किया जाता है और यह पता चलता है कि आवेदक के पिता की आयु लगभग 70 वर्ष है और वह 40 प्रतिशत विकलांग है।इसके अलावा आवेदक के दो बच्चे हैं जिनकी उम्र करीब एक साल और तीन साल है।परिवार में आवेदक की भाभी है लेकिन उसके दो नाबालिग बच्चे हैं।
 
अदालत ने आगे कहा कि आवेदक/ आरोपी को इस अदालत को सूचित करते हुए अंतरिम जमानत की अवधि समाप्त होने के बाद संबंधित जेल अधीक्षक के समक्ष आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया जाता है। अभियुक्तों की ओर से अधिवक्ता मुजीब उर रहमान, मोहम्मद आरिफ हुसैन और सत्यम त्रिपाठी उपस्थित हुए और प्रस्तुत किया कि पूरा परिवार पूरी तरह से प्रत्येक आवश्यकता के लिए आवेदक पर निर्भर है, और कठिनाई के इस समय के दौरान आवेदक की अनुपस्थिति उनकी संभावनाओं को बर्बाद कर देगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group