Saturday, November 26, 2022
Homeखबरेंवनकर्मियों को पुलिस समझ, डर के मारे नहर में कूदे प्रेमी की...

वनकर्मियों को पुलिस समझ, डर के मारे नहर में कूदे प्रेमी की हुई मौत

बीकानेर। बीकानेर जिले में एक युवक नाबालिग प्रेमिका को भगाकर ले गया। वह लड़की को लेकर जा रहा था तभी उसे वर्दी में वन विभाग के कर्मचारी दिखे। उनकी वर्दी देखकर युवक समझा कि पुलिस वाले आ गए हैं। यह सोचकर उसने पास में स्थित नहर में छलांग लगा दी। वनकर्मी दौड़कर नहर तक पहुंचे लेकिन युवक उनको नहीं मिला। युवक की नहर में डूबने से मौत हो गई। दो दिन बाद युवक का शव नहर से बरामद हुआ है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया है।
  पुलिस के अनुसार युवक राजकुमार जाट बीकानेर के महाजन थाना इलाके के रामसरा गांव का रहने वाला था। वह हाल ही में जैतसर थाना इलाके के एक गांव से नाबालिग प्रेमिका को पिकअप गाड़ी से भगाकर ले गया था। 3 दिन पहले राजकुमार और नाबालिग लड़की पिकअप में इंदिरा गांधी नहर की आरडी 675 के पास से गुजर रहे थे। इसी दौरान वहां वन विभाग कर्मचारी वर्दी में गश्त कर रहे थे। खाकी वर्दी पहने इन वनकर्मियों को देखकर राजकुमार ने उनको पुलिसकर्मी समझ लिया। इससे वह घबरा गया। राजकुमार मारे डर के लड़की और पिकअप को वहीं छोड़कर नहर में कूद गया। उसे नहर में कूदता देखकर वनकर्मी दौड़कर वहां पहुंचे और लड़की को उसके बारे में पूछा। लड़की ने पूरी बात बताई तो वनकर्मियों ने राजकुमार को बचाने का प्रयास किया लेकिन वो नजर नहीं आया। उसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लड़की को अपने संरक्षण में ले लिया और एसडीआरएफ को सूचना दी। एसडीआरएफ की टीम 2 दिन तक उसकी तलाश करती रही, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग पाया।
  छत्तरगढ़ इलाके में स्थित इंदिरा गांधी नहर के आरडी770 अमरपुरा के पास राजकुमार का शव तैरता हुआ मिला। इस पर उसे बाहर निकाला गया। इसकी सूचना पर थानाधिकारी जयकुमार भादू भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद महाजन पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मृतक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है। लड़की के परिजनों ने राजकुमार के खिलाफ जैतसर थाने में नाबालिग को भगाने का मामला दर्ज करवा रखा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group